अभिनेता राजीव कपूर का निधन

मुंबई। बॉलीवुड एक्टर ऋषि कपूर और रणधीर कपूर के छोटे भाई राजीव कपूर का 58 साल की उम्र में आज निधन हो गया। बॉलीवुड के शोमैन कहे जाने वाले राज कपूर के सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर का निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ। कहा जा रहा है कि अचानक दिल का दौरा पड़ने के कारण भी रणधीर कपूर ने उन्हें चैंबूर स्थित इनलैक्स अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन वहां पहुंचने के बाद डॉक्टरों ने राजीव कपूर को मृत घोषित कर दिया। कपूर खानदान में पिछले साल चिंटू के नाम से मशहूर ऋषि कपूर के निधन से अभी परिवार उबरा नहीं था कि राजीव कपूर की मौत ने उसे गमजदा कर दिया है। कपूर खानदान में गम का माहौल है और बॉलीवुड में भी ये खबर तेजी से फैली जिसके बाद बॉलीवुड सेलेब शोक व्यक्त कर रहे हैं।

दिवंगत ऋषि कपूर की पत्नी और राजीव कपूर की भाभी नीतू कपूर ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके शोक व्यक्त किया। उधर रणधीर कपूर ने भाई राजीव कपूर के निधन की पुष्टि करते हुए बताया, “मैंने अपने सबसे छोटे भाई राजीव को खो दिया है। वह अब नहीं है। डॉक्टरों ने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की लेकिन उसे बचा नहीं सके। मैं अस्पताल में हूं, उसके इंतजार में।”

राज कपूर ने अपने सबसे छोटे बेटे राजीव कपूर को लॉन्च करने के लिए ‘राम तेरी गंगा मैली’ जैसी शानदार फिल्म बनाई थी। इस फिल्म से राजीव कपूर घर घर में फेमस हो गए थे। इसके बाद उनकी कई फिल्में जैसे एक जान है हम, प्रेम ग्रंथ, हम तो चले परदेश, शुक्रिया आई थी।
राजकपूर के तीनों बेटे बॉलीवुड में लॉन्च हुए थे। ऋषि कपूर बेहद कामयाब रहे, रणधीर कपूर भी खूब हिट हुए और राजीव कपूर को भी कई अच्छी फिल्में मिली। उनकी फिल्म राम तेरी गंगा मैली के बाद हालांकि वो कई फिल्मों में नजर आए लेकिन राम तेरी गंगा मैली जैसी सफलता किसी और फिल्म में नहीं मिल पाई। राजीव राज कपूर के सबसे छोटे बेटे थे। पिछले साल कैंसर की वजह से ऋषि कपूर का निधन हो गया था। इस साल की शुरूआत में ही राजीव के निधन की खबर ने वाकई कपूर खानदान को शोकग्रस्त कर डाला है।

admin