अभिनेत्री Yami Gautam ने बताया क्‍यों नहीं बन पायी IAS

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री Yami Gautam एक IAS ऑफिसर बनना चाहती थीं, लेकिन एक हादसे ने उनकी पूरी जिंदगी को बदलकर रख दिया है। जिसको वह कभी भूल नहीं पाती हैं। वह दर्दनाक सड़क दुर्घटना से गुजर चुकी हैं। इस दुर्घटना ने उनकी पूरी जिंदगी और भविष्य को बदलकर रख दिया था। यह बात खुद Yami Gautam ने बताई है। Yami Gautam ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया है।

इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिल्म करियर के अलावा निजी जिंदगी के बारे में हैरान कर देने वाला खुलासा किया है। यानी गौतम ने खुलासा किया है कि एक सड़क दुर्घटना में उनकी गर्दन पर लगी ने एक ही पल में उनकी पूरी जिंदगी को बदलकर रख दिया। हालांकि इस बारे में यानी गौतम ने पिछले साल अगस्त में भी सोशल मीडिया के जरिए बताया था, लेकिन अब उन्होंने इस चोट के बारे में विस्तार से बात की है।

Yami Gautam ने कहा, ‘यह एक सुबह की बात है, जब मैं चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जाने के लिए निकली थी। मैं अपने टू व्हीलर से हाइवे पर थी। मेरे आगे चल रही एक कार ने गलत सिंग्नल दिया। ड्राइवर ने दाईं तरफ मुड़ने का सिग्नल दिया था, लेकिन उसने अपनी कार बाईं ओर मोड़ ली थी। मैं टक्कर खाकर गिर पड़ी। जबकि कार ड्राइवर एक पल भी रुके बिना वहां से भाग गया।

अभिनेत्री ने बताया कि शुक्र है कि मैंने हेलमेट पहन रखा था। मैं हिल भी नहीं पा रही थी, आसानी से मैं किसी गाड़ी के नीचे आ सकती थी। हालांकि, एक शख्स ने मेरी मदद की और मैं जैसे-तैसे खड़ी हो पाई। यह दुर्घटना सर्दियों के समय में हुई थी। इस मौसम में उत्तर भारत के लोग काफी कपड़े पहना करते हैं। शुक्र है कि मैंने ढेर सारे कपड़े पहन रखे थे, जिसने मुझे बाहरी चोट से बचा लिया था। बाहर से मुझे कोई चोट नहीं लगी लेकिन मैं इंटरनल इंजरी का शिकार हो चुकी थी।’

यामी गौतम ने आगे कहा, ‘डॉक्टर ने बताया कि मेरी गर्दन में फ्रैक्चर है। उन्होंने यहां तक कह दिया था कि मैं कभी लाइफ में वर्कआउट नहीं कर सकूंगी। और तब मैं IAS ऑफिसर बनने का ख्वाब देख रही थी।’ अभिनेत्री ने बताया कि उनके गर्दन का दर्द अभी भी उन्हें परेशान करता है। उन्होंने कहा, ‘5 इंच की हील पहन कर इधर-उधर ज्यादा घूम लूं कि तुरंत दर्द बढ़ जाता है।’

admin