एक और केस ने Kangana Ranaut की बढ़ाई मुश्किलें

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री Kangana Ranaut को कई सामाजिक-राजनीतिक मुद्दों पर खुलकर बोलने की वजह से मुश्किलों का भी सामना करना पड़ता है। वह बेबाकी से बयान देने के कारण बहुत बार विवादों और मुश्किलों में आ चुकी हैं। अब अभिनेत्री की एक बार फिर से परेशानी बढ़ती नजर आ रही हैं। जिस पर खुद कंगना रनोट ने भी गुस्सा जाहिर किया है। दरअसल कर्नाटक हाईकोर्ट (Karnataka HighCourt) ने कंगना रनोट के खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

अभिनेत्री बहुत बार किसान आंदोलन (Kisan Andolan) के खिलाफ सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा व्यक्त कर चुकी हैं। जिसके बाद कंगना रनोट के खिलाफ बेंगलुरु में एफआईआर दर्ज हुई थी। इस एफआईआर की सुनवाई करते हुए मंगलवार को कर्नाटक हाईकोर्ट ने अभिनेत्री के वकील को कहा है कि उनके खिलाफ शुरू हुई कार्यवाही पर रोक नहीं लगाई जाएगी। कंगना रनोट के वकील रिजवान सिद्दीकी ने उनके खिलाफ शुरू की गई कार्यवाही पर रोक लगाने की मांग की थी। उनकी इस मांग को खारिज कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि पहले आप ऑफिस की आपत्ति का अनुपालन करें, उसके बाद ही हम आपकी मांग पर विचार कर सकते हैं।

कोर्ट अब इस मामले की सुनवाई 18 मार्च को होगी। वहीं कोर्ट के इस फैसले के बाद कंगना रनोट ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर कोर्ट के इस फैसले पर गुस्सा व्यक्त किया है। साथ ही गीतकार जावेद अख्तर के मानहानि मामले का भी जिक्र किया है। कंगना रनोट ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘दूसरे दिन एक और एफआईआर, कल महाराष्ट्र सरकार की मदद से जावेद चाचा (जावेद अख्तर) ने मेरे खिलाफ वारंट जारी करवाया और अब एक और एफआईआर जारी की गई जो कि किसानों के बिल का समर्थन करने के लिए है। इस बीच जो लोग इस बिल के बारे में झूठ फैला रहे हैं और किसान के नरसंहार के कारण भी दंगे हुए, उनके परिणामों का सामना करना पड़ा, धन्यवाद।’

सोशल मीडिया पर कंगना रनोट का यह ट्वीट वायरल हो रहा है। गौरतलब है कि 9 अक्टूबर को बेंगलुरु के वकील रमेश नाइक ने कंगना रनोट के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी। इस एफआईआर में उन्होंने अभिनेत्री के 21 सितंबर के ट्वीट का जिक्र किया था जोकि किसान आंदोलन के खिलाफ था। वहीं दूसरी ओर सोमवार को उनके खिलाफ मुंबई की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट कोर्ट ने वारंट जारी किया है। उन्हें यह वारंट हिंदी सिनेमा के मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्तर की मानहानि मामले की सुनवाई करने के बाद किया है। बीते साल जावेद अख्तर ने कंगना रनोट के खिलाफ मानहानि का मामला दर्ज करवाया था।

admin