कोल्ड ड्रिंक के साथ निगल गए 2.17 करोड़ का सोना, 8 दिनों तक केले खिलाकर निकलवाए 222 गोल्ड कैप्सूल

चेन्नै । चेन्नै हवाई अड्डे पर दुबई से आए यात्रियों के पास से 2.17 करोड़ रुपये कीमत का 4.15 किलो सोना बरामद किया गया है। आरोपियों ने सोने को छुपाने के लिए 222 कैप्सूलों के आकार में ढाला और उन्हें कोल्ड ड्रिंक के साथ निगल लिया।
सीमा शुल्क अधिकारियों की चौकसी के आगे उनकी सारी चालाकी धरी रह गई है। सीमा शुल्क आयुक्त राजन चौधरी ने बताया कि यात्रियों ने सोने के कैप्सूल निगल लिए थे और आठ में से सात यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है। हर कैप्सूल का वजन 15-24 ग्राम था और आठ यात्रियों के पेट से कुल 222 कैप्सूल बरामद किए गए।

शक के आधार पर आठ लोगों को पकड़ा गया था
गोपनीय सूचना के आधार पर खुफिया विभाग के अधिकारियों ने 22 जनवरी को दुबई और शारजाह से आई चार महिलाओं समेत आठ यात्रियों को शक होने पर पकड़ा और जांच के दौरान यात्रियों ने अपराध स्वीकार किया। चौधरी ने कहा, ‘सोने की बरामदगी की प्रकिया कठिन थी क्योंकि यात्रियों को ढेर सारा खाना खिलाया गया था ताकि शौच के दौरान सोना निकल आए।’

पूरी प्रक्रिया में 8 दिन का समय लगा
उन्होंने कहा कि पूरी प्रक्रिया में आठ दिन का समय लगा। अधिकारी ने कहा कि आठ में से एक यात्री को गिरफ्तार नहीं किया गया क्योंकि उसके पास बरामद सोना 20 लाख रुपये से कम कीमत का था और नियम के अनुसार इस कीमत से ज्यादा होने पर ही तस्कर को हिरासत में लिया जाता है। उन्होंने कहा कि कुल 4.15 किलोग्राम सोना बरामद किया गया जिसकी कीमत 2.17 करोड़ रुपये बताई जा रही है। अधिकारी ने कहा कि आगे की जांच जारी है।

admin