गुजरात निकाय चुनाव में ये होगा ओवैसी का दांव

अहमदाबाद। गुजरात में इसी महीने होने वाले स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। स्थानीय निकाय चुनाव में इस बार असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन भी मैदान में है। स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर शनिवार को सांसद असदुद्दीन ओवैसी सूरत पहुंचे थे। असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि अब वह भरूच जाएंगे।

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि स्थानीय निकाय चुनाव को लेकर हमारा भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) के साथ गठबंधन है। चुनाव की तैयारियों को लेकर अहमदाबाद में सार्वजनिक बैठक भी होगी।

माना जा रहा है ये गठबंधन कई बड़ी पार्टियों के गणित को खराब कर सकता है। ये चुनाव इसलिए भी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस चुनाव के साथ ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की एंट्री गुजरात में हो गई है है। गुजरात में एआईएमआईएम की प्रदेश इकाई नहीं है, लेकिन अहमदाबाद और भरूच जैसी जगहों पर एआईएमआईएम समर्थक काम कर रहे हैं। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में बीटीपी के दो विधायक हैं।

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव 21 फरवरी और 28 फरवरी को दो चरणों में चुनाव होने हैं। गुजरात में छह नगर निगमों के चुनाव के लिए 21 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए 28 फरवरी को वोटिंग होगी। छह नगर निगमों के चुनाव की मतगणना 23 फरवरी को जबकि 81 नगरपालिकाओं, 31 जिला पंयायतों और 231 तालुका पंचायतों के चुनाव की मतगणना दो मार्च को होगी।

admin