नाइट्रोजन से भरे गुब्बारे में ब्लास्ट, सांसद की पत्नी, बेटी व पूर्व मंत्री समेत कई झुलसे

रोहतक। पुरानी अनाज मंडी स्थित चौबीसी परिवार की तरफ से आयोजित राष्ट्रीय ध्वज लगाने के समारोह में नाइट्रोजन से भरे गुब्बारे में ब्लास्ट होने के चलते पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, सांसद डॉ. अरविंद शर्मा की पत्नी डॉ. रीटा शर्मा व उनकी बेटी सहित कई लोग झुलस गए। किसी को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया तो किसी को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

रविवार को चौबीसी परिवार की तरफ से पुराने अनाज मंडी में 85 फीट ऊंचा राष्ट्रीय ध्वज लगाने का कार्यक्रम रखा गया था। कार्यक्रम में पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, मेयर मनमोहन गोयल, सांसद की पत्नी डॉ. रीटा शर्मा, एलपीएस बोसार्ड के एमडी राजेश जैन जब राष्ट्रीय ध्वजा रोहण कर रहे थे। उसी वक्त अचानक नाइट्रोजन से भरे गुब्बारे में ब्लास्ट हो गया और आग का झोंका निकला जिससे पूर्व मंत्री मनीष ग्रोवर, सांसद की बेटी व पत्नी सहित पांच छह लोग झुलस गए। पूर्व मंत्री व सांसद की बेटी व पत्नी का काफी बचाव रहा, जबकि तीन अन्य लोगों को झुलसने के चलते अस्पताल में भेजा गया है। तीन लोगों को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भेजा गया है, जबकि पूर्व मंत्री व सांसद की बेटी को मौके पर ही प्रारंभिक उपचार दिया गया। गुब्बारे में ब्लास्ट होते ही कार्यक्रम में अफरा तफरी का माहौल बन गया। काफी देर तक यह पता तक नहीं चल पाया कि आखिर हादसा कैसे हुआ। हादसे के वक्त ध्वजारोहण के समय एलपीएस बोसार्डके एमडी राजेश जैन व अन्य गणमान्य व्यक्ति भी मौजूद रहे।

गुब्बारे में ब्लास्ट के चलते ग्रिल में लगे टेंट में भी आग लग गई थी, लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उसे बुझा दिया। मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि बड़ा हादसा हो सकता था। बताया जा रहा है कि कार्यक्रम में सांसद डॉ. अरविंद शर्मा व विधायक सीमा त्रिखा को पहुंचना था, लेकिन वे निजी कारणों के चलते समारोह में शामिल नहीं हो सके।

admin