पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी बोले- ‘मोदी सरकार ने ठाना है, जनता को लूटते जाना है’

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पेट्रोल-डीजल और एलपीजी सिलेंडर के बढ़ते दाम पर मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्विट करते हुए लिखा, ‘मोदी सरकार ने ठाना है, जनता को लूटते जाना है, बस ‘दो’ का विकास कराना है.’ बता दें कि पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ते दाम पर विपक्षी पार्टीयां मोदी सरकार पर हमलावर है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी मंगलवार को पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कहा कि अगर इसके दाम कम हो जाते तो सबको अच्छा लगता, लेकिन अभी तो इसके दाम बढ़े हुए हैं. उल्लेखनीय है कि देश में पेट्रोलियम पदार्थो की कीमतों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है, जिससे लोग परेशान हैं.

वहीं कांग्रेस ने मंगलवार को पेट्रोलियम उत्पादों पर करों को तत्काल वापस लेने की मांग की. इसके साथ ही कांग्रेस ने आरोप लगाया कि पिछले छह वर्षो में सरकार ने करों के माध्यम से 20 लाख करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, जबकि एक आम आदमी पीड़ित है.

इसे ‘मोदी टैक्स’ करार देते हुए कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “हम पिछले 6.8 वर्षो में लगाए गए इस अतिरिक्त मोदी टैक्स को तत्काल वापस लेने की मांग करते हैं. यह अपने आप पेट्रोल की कीमत 61.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 47.51 रुपये प्रति लीटर तक कम कर देगा. हर आम भारतीय इस की राहत का तुरंत हकदार है.”

admin