प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के पूरे हुए दो साल, मोदी बोले-किसानों की आय दोगुना करने की कोशिश

नई दिल्ली। आज प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (PM Kisan Samman Nidhi) योजना के दो साल पूरे गए हैं। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज कई ट्वीट किए और साथ ही कहा कि हमारी सरकार किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है। उन्होंने सथ ही कहा कि सरकार न्यनतम समर्थन मूल्य(MSP) बढ़ाने पर भी जो दे रही है।

पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि पीएम किसान निधि (PM Kisan Nidhi) से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में आए बदलाव से हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने ट्वीट कर कहा कि पीएम किसान निधि की लॉन्चिंग को आज दो साल पूरे हो रहे हैं। अन्नदाताओं के कल्याण को समर्पित इस योजना से करोड़ों किसान भाई-बहनों के जीवन में जो बदलाव आए हैं, उससे हमें उनके लिए और अधिक काम करने की प्रेरणा मिली है। उन्होंने आगे लिखा कि अन्नदाताओं के जीवन को आसान बनाने और उनकी आय दोगुनी करने का जो संकल्प देश ने लिया है, उसमें पीएम किसान निधि की महत्वपूर्ण भूमिका है। आज हमारे किसान आत्मनिर्भर भारत अभियान के भी अभिन्न अंग बन रहे हैं।

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा- इस दिन, 2 साल पहले पीएम-किसान योजना की शुरुआत की गई। इसे हमारे मेहनती किसानों के लिए गरिमा के साथ-साथ समृद्धि सुनिश्चित करने के उद्देश्य के साथ शुरू किया गया था, जो हमारे देश को पोषित रखने के लिए दिन-रात काम करते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे किसानों का तप और जुनून प्रेरणादायक है।

पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में कहा कि पिछले 7 सालों में केंद्र सरकार ने कृषि को बदलने के लिए कई पहल की हैं। बेहतर सिंचाई से लेकर अधिक प्रौद्योगिकी, अधिक ऋण और बाजार से लेकर उचित फसल बीमा तक, मृदा स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने से बिचौलियों को समाप्त करने के लिए, प्रयास सभी शामिल हैं।

उन्होंने आखिर ट्वीट करते हुए लिखा कि हमारी सरकार को एमएसपी में ऐतिहासिक वृद्धि की शुरुआत करने का सम्मान मिला। हम किसानों की आय दोगुना करने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। आप किसानों के लिए किए गए कार्यों की एक झलक पेश करते हुए NaMo ऐप पर आनंददायक सामग्री पा सकते हैं।

admin