टेस्ट सीरीज से पहले फिट होकर लौटे राहुल

नई दिल्ली। कलाई की चोट की वजह से ऑस्ट्रेलिया का दौरा केएल राहुल के लिए खत्म हो गया था। हालांकि, वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेले थे, लेकिन पहले दो टेस्ट मैचों में बाहर बैठना पड़ा था और तीसरे टेस्ट मैच से पहले उनको चोट लग गई थी। ऐसे में वे टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए थे, लेकिन अब मंगलवार को उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी है कि वे पूरी तरह से फिट हो गए हैं और अगली सीरीज के लिए टीम के साथ जुड़ने वाले हैं।

बेंगलुरु स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी यानी एनसीए में रिहैब प्रक्रिया से गुजरने के बाद अपनी फिटनेस को फिर से हासिल करने के बाद केएल राहुल इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए जल्द टीम के साथ जुड़ रहे हैं। केएल राहुल ने ट्वीट करते हुए बताया है, “खुशी है कि मैंने अपने रिहैब को पूरा किया है। फिट और स्वस्थ रहने से बेहतर कोई एहसास नहीं। खिलाड़ियों के साथ वापस आने का मजा अलग है और देश का प्रतिनिधित्व करने में सम्मान है। घरेलू सीरीज का इंतजार है।”

केएल राहुल, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में सीमित ओवरों की सीरीज में दो अर्द्धशतक लगाए थे, वे 5 फरवरी से चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाले पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में जुड़ जाएंगे। जनवरी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने बता दिया था कि चयन समिति ने केएल राहुल को घरेलू सीरीज के लिए टीम में चुना है। केएल राहुल लंबे समय से एक भी टेस्ट नहीं खेले हैं।

फॉर्म के कारण केएल राहुल को टीम से बाहर होना पड़ा था। इसके बाद उन्होंने घरेलू स्तर पर अच्छा प्रदर्शन किया और फिर आइपीएल के बाद भारत के लिए सीमित ओवरों की क्रिकेट में दमदार प्रदर्शन किया तो उनको फिर से टीम में ले लिया गया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वे टेस्ट क्रिकेट नहीं खेल पाए, क्योंकि मौका मिलने से पहले वे चोटिल हो गए थे।

admin