भरूच पंचायत में भाजपा ने 34 में से 31 सीटों पर मुस्लिम प्रत्‍याशी उतारे

भरूच। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने भरूच में रिकॉर्ड कायम किया है। गुजरात में निकाय चुनाव हो रहा है। भरूच जिला पंचायत में 34 सीटें हैं और इस पर कांग्रेस और झाघडिया से विधायक छोटू वसावा की बीटीपी का नियंत्रण है। भाजपा ने भरूच जिले में मुस्लिम समुदाय के 31 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। जिला भाजपा इकाई के अध्यक्ष मारुतिसिंह अटोदरिया का कहना है कि भाजपा द्वारा इस जिले में अब तक मुस्लिमों को दिए गए टिकटों में यह सबसे अधिक है। कुछ उम्मीदवार पहले कांग्रेस के साथ थे। जिले में आदिवासी वोटों के अलावा मुस्लिम वोटों की बड़ी संख्या है।

अटोदरिया ने इससे इनकार किया कि प्रतिद्वंद्वी भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) और असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस-ए- इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के बीच गठजोड़ के कारण यह फैसला किया गया। अच्छी खासी मुस्लिम आबादी वाले भरूच जिले में जिला पंचायत, नौ तालुका पंचायत और चार नगरपालिका के लिए चुनाव होंगे।

कांग्रेस जिला पंचायत को अपने सहयोगी छोटूभाई वसावा, भारतीय ट्राइबल पार्टी (BTP) द्वारा स्थापित करने की कोशिश में थी, जो अब असदुद्दीन ओवैसी के नेतृत्व वाली ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल-मुस्लिमीन (AIMIM) के साथ गठबंधन कर चुकी है। ओवैसी ने मुसलमानों, दलितों, आदिवासियों और ओबीसी मतदाताओं से बीटीपी का समर्थन करने का आह्वान किया।

कांग्रेस नेता इमरान भट्टी 200 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल
राज्य भाजपा ने दक्षिण गुजरात में नौ तालुका पंचायतों के 320 उम्मीदवारों, चार नगर पालिका और भरूच जिले की जिला पंचायत के लिए प्रतायशियों की घोषणा की। 31 मुस्लिम उम्मीदवारों में, जिनमें 17 महिलाएं शामिल हैं। भरूच में वागरा के कांग्रेस नेता इमरान भट्टी 200 समर्थकों के साथ भाजपा में शामिल हो गए हैं। भट्टी उन लोगों में शामिल हैं जो वागरा तालुका पंचायत की एक सीट से भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

admin