भाजपा सांसद के अकाउंट से उड़ा दिए 89 लाख रुपये

पटना। बिहार में माननीय के बैंक खाते भी सुरक्षित नहीं हैं। अपराधी कहीं भी हाथ मार दे रहे हैं। मामला छपरा जिले की महाराजगंज लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल से जुड़ा है। शातिरों ने सिग्रीवाल की सांसद निधि से 89 लाख रुपये उड़ा दिए हैं। राशि महाराष्ट्र के अहमदनगर के किसी बैंक में भेजी गई है। सूचना मिलने पर हड़कंप मच गया है। खाते से 89 लाख रुपये गायब होने के मामले में केंद्रीय गृह सचिव ने बिहार के मुख्य सचिव से तीन दिनों के अंदर रिपोर्ट मांगी है। फर्जीवाड़े में अधिकारियों और बैंक कर्मियों की मिलीभगत के संभावना की भी जांच की जा रही है।

छपरा में है सांसद सिग्रीवाल का बैंक खाता
बताया जाता है कि सांसद क्षेत्रीय विकास कोष का अकाउंट छपरा के हथुआ बाजार के समीप बैंक आफ बड़ौदा की मुख्य शाखा में है। सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल के खाते से दो बार में पैसे निकाले गए हैं। पहली बार में 42 लाख और दूसरी बार में फिर 47 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा किया गया है। माना जा रहा है कि क्लोन चेक के जरिए राशि निकाली गई है। पैसे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के बैंक ऑफ बड़ौदा की शाखा में ट्रांसफर किए गए हैं। हैरान करने वाली बात यह है कि इस बात की जानकारी बैंक ने महाराजगंज सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल को भी नहीं दी थी। अब मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है।

क्षेत्र के विकास को बाधित करना चाहते हैं लोग
सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल ने मामले को लेकर कहा कि कुछ लोग धोखाधड़ी करके क्षेत्र में हो रहे विकास को बाधित करना चाहते हैं। सिग्रीवाल ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय गृह मंत्री, वित्त मंत्री तथा लोकसभा अध्यक्ष से भी शिकायत की है। पैसा ट्रांसफर करने में जिला योजना पदाधिकारी, बैंक के शाखा प्रबंधक तथा अन्य वरीय अधिकारियों की मिली भगत हो सकती है। मामले की जांच कर दोषियों को दंडित किया जाना चाहिए।

admin