ममता ने किसानों के साथ केवल अन्याय किया : नड्डा

कोलकाता। शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर राज्य में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मालदा जिले के शाहपुर गांव में करीब 3000 किसानों के साथ वार्ता की। यहां उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी ने बंगाल के किसानों के साथ केवल अन्याय किया है। केंद्र सरकार की ओर से मिलने वाली 6000 की वित्तीय मदद से किसानों को वंचित रखा गया।

नड्डा ने कहा, “आज हम सब लोग यहां कृषक सुरक्षा अभियान में कृषक के साथ सहभोज कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। मैं भी कृषक सहभोज में आप सबके साथ इकट्ठा होकर भोजन करूंगा। 10 जनवरी को कृषक सहयोग और सुरक्षा अभियान की शुरुआत मैंने की थी। हमने कहा था कि लगभग 40 हजार ग्रामसभा में हमारे ये कार्यक्रम होंगे। मुझे खुशी है कि आज 35 लाख किसान इस कृषक सुरक्षा अभियान से जुड़ गए हैं। मुझे खुशी है कि लगभग 33 हजार ऐसे गांवों तक हम पहुंच पाये हैं और लगभग 30 हजार हमारी कृषक ग्रामसभा हो चुकी है, जिसके अंतर्गत कृषक सहभोज का कार्यक्रम हुआ है। आने वाले समय में हम 40 हजार तक पहुंच जाएंगे। आज जब बंगाल के करीब 25 लाख किसानों ने केंद्र सरकार को पीएम किसान सम्मान निधि योजना के लिए अर्जी भेजी, तो ममता जी कहती हैं कि मैं भी योजना लागू करूंगी। ममता जी अब चुनाव आ गए हैं। अब पछताए होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत।”

नड्डा ने आगे कहा, “मोदी जी ने एमएसपी लागत से डेढ़ गुना देना तय की।‌ एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड में 1,500 करोड़ रुपये और 3 प्रोजेक्ट सेंक्शन किए।” बंगाल में भाजपा की सरकार बनाने का आह्वान करते हुए जेपी नड्डा ने कहा, “मैं प्रण करता हूं कि नरेन्द्र मोदी जी को आप आशीर्वाद देंगे, बंगाल में आप कमल खिलाएंगे तो उसके बाद बंगाल का विकास तेजी से होगा और किसानों का विकास भी पूरी तरह से होगा।”

admin