महाराष्ट्र में जनादेश के खिलाफ बनाई गई ऑटोरिक्शा सरकार : अमित शाह

मुंबई। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि महाराष्ट्र में जनादेश के खिलाफ ऑटोरिक्शा सरकार बनाई गई है। यह सरकार ऑटोरिक्शा के तीन पहियों की तरह ही अलग-अलग दिशा में चल रही है। यह सरकार बालासाहेब ठाकरे के विचारों को तिलांजलि देकर बनाई गई है और हर मोर्चे पर विफल रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह रविवार को सिंधुदुर्ग जिले में पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के मेडिकल कालेज के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का नाम न लेते हुए कहा कि वो कहते हैं ,हमने वादा तोड़ दिया। कहा कि विधानसभा चुनाव के समय भारतीय जनता पार्टी ने कोई वादा नहीं किया था। हर चुनाव सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कहते थे कि राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में हर सरकार बनेगी। उस समय इन्होंने कुछ भी नहीं कहा था। चुनाव में महाराष्ट्र की जनता ने केंद्र में नरेंद्र मोदी और राज्य में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में सरकार बनाने का जनादेश दिया था। लेकिन सिर्फ सत्ता की लालच में जनादेश का अपमान करते हुए राज्य में ऑटोरिक्शा सरकार बनाई गई। यह सरकार स्वर्गीय बालासाहेब ठाकरे के विचारों को तिलांजलि देकर बनाई गई है और सरकार पूरी तरह से विफल साबित हो रही है।

केंद्रीय गृहमंत्री शाह ने कहा कि बिहार में हमने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था। चुनाव बाद हमारे विधायक ज्यादा चुनकर आए। इसके बाद नीतीश कुमार ने हमें मुख्यमंत्री बनाने के लिए कहा, लेकिन हमने वादा निभाते हुए नीतीश कुमार को ही मुख्यमंत्री बनाया। कोकण में जब निसर्ग तूफान ने कहर बरपाया तो मुख्यमंत्री यहां नहीं आए। देवेंद्र फडणवीस ही यहां लोगों को दुख बाटने के लिए आए थे। उन्हों नेकहा कि भाजपा कभी भी शिवसेना के रास्ते पर नहीं चलने वाली है। भाजपा हमेशा विकास के मार्ग पर चलती रही है और आगे भी चलती रहेगी। अगर भाजपा शिवसेना के मार्ग पर चलती तो शिवसेना साबूत भी नहीं रहती।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि नारायण राणे बहुत ही मेहनती व न्यायप्रिय नेता रहे हैं। उन पर हमेशा अन्याय होता रहा है। राणे की राजनीतिक यात्रा बहुत ही टेढ़ी-मेढ़ी रही है, लेकिन भाजपा में नारायण राणे पर किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि नारायण राणे की ओर से स्थापित इस अस्पताल से कोंकण की जनता लाभान्वित होती रहेगी। कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में कोरोना में स्वास्थ्य क्षेत्र में बेहतर काम किया गया है,इसी वजह से भारत ने कोरोना काल में विश्व के कई देशों को मदद किया है।

इस मौके पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष देवेंद्र फडणवीस सहित भारी संख्या में लोग उपस्थित थे।

admin