मैक्सिको में हमलावरों ने चलाई अंधाधुंध गोलियां, 11 लोगों की मौत

मैक्सिको। मैक्सिको में एक ट्रक सवार अज्ञात हमलावरों ने अंधाधुंध गोलियां चलाकर 11 लोगों की हत्या कर दी. घटना शनिवार की है. मैक्सिको के पश्चिमी राज्य जलिस्को में दहशतगर्द ने इस हमले को अंजाम दिया. हमले में एक महिला और एक युवक भी गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं.

जलिस्को वही शहर है, जहां दिसंबर में एक पूर्व गवर्नर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जलिस्को मेक्सिको के ड्रग-संबंधी धंधों का केंद्र है. यह शहर शक्तिशाली न्यू जेनरेशन कार्टेल (जो लोग ड्रग्स का उत्पादन करते हैं) का घर है.

राज्य के अधिकारियों ने बताया कि शहर के गनडालसारा क्षेत्र में एक घर के बाहर गोलीबारी के बाद 10 लोगों की मौत हो गई. वहीं घर के अंदर एक और युवक का शव मिला. सरकारी कार्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि हमले में घायल युवती और युवक का इलाज किया जा रहा है. दोनों नाबालिग थे.

राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज़ ओब्रेडोर ने 2018 के अंत में पदभार ग्रहण करने के बाद ड्रग्स के धंधे पर नियंत्रण को लेकर होने वाली हत्याओं को रोकने का संकल्प लिया था लेकिन इसके बाद भी बड़े पैमाने पर एक वर्ष में हजारों हत्याएं वहां हुई हैं.

दिसंबर में, पूर्व जलिस्को गवर्नर अरिस्टोटेल्स सैंडोवल को पर्टो वालार्टा के समुद्र तट पर एक रेस्टोरेंट में गोली मार दी गई थी.

admin