टी-20 विश्व कप के बाद, IND vs NZ भारत का न्यूजीलैंड दौरा, कोरोना के कारण आगे बढ़ाया गए

टी-20 विश्व कप के बाद, IND vs NZ भारत का न्यूजीलैंड दौरा, कोरोना के कारण आगे बढ़ाया गए

नई दिल्ली।भारतीय क्रिकेट टीम को टी-20 विश्व कप के बाद नवंबर में न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। इस टूर के दौरान टीम इंडिया कीवियों के खिलाफ दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलेगी। दोनों देशों के बीच खेली जाने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा है। लेकिन अब खबर आ रही है कि न्यूजीलैंड क्रिकेट ने इस दौरे को स्थगित कर दिया है।  stuff.co.nz के मुताबिक न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने दौरे को रद्द करने की पुष्टि की है। हालांकि अभी तक बीसीसीआई और क्रिकेट न्यूजीलैंड की तरफ से दौरे को स्थगित किए जाने का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

सख्त क्वारंटीन नियम बना वजह

stuff.co.nz के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट के प्रवक्ता ने इस बात की पुष्टि की है कि टीम इंडिया इस सीजन में प्यूचर टूर प्रोग्राम के हिसाब से न्यूजीलैंड दौरे पर नहीं आएगी, भारत के इस दौरे को 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाने वाले टी20 विश्व कप के बाद इस दौरे को रिशेड्यूल किया जा सकता है। न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण को लेकर सख्त क्वारंटीन नियम है। जिसका मतलब यह हुआ कि विश्व कप के बाद कीवी क्रिकेटर दिसंबर की शुरुआत से पहले स्वदेश नहीं लौटेंगे। न्यूजीलैंड आने के बाद उन्हें मैनेज्ड आईसोलेशन और क्वारंटीन के तहत 14 दिन के कड़े पृथकवास में रहना होगा।

बांग्लादेश का दौरा भी हो सकता है स्थगित

इस हिसाब से बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच बॉक्सिंग डे टेस्ट को भी 28 दिसंबर या उससे अधिक समय के लिए स्थगित किया जा सकता है। प्यूचर टूर प्रोग्राम के तहत बांग्लादेश को दो टेस्ट और तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेलने न्यूजीलैंड दौरे पर जाना है। बुधवार को मैनेज्ड आईसोलेशन और क्वारंटीन (एमआईक्यू) ग्रुप एलोकेशनन की घोषणा की गई जिसमें भारत के न्यूजीलैंड दौरे को जगह नहीं दी गई है।

 

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *