सीआईएसएफ के 35, बीएसएफ के 30 जवान पॉजिटिव

नई दिल्ली

सुरक्षा बलों के 514 जवान संक्रमित

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए सड़कों पर तैनात अर्द्ध सैनिक बलों के जवानों में कोरोना का संक्रमण मिलने का सिलसिला जारी है। शुक्रवार को बीएसएफ के 30 और कर्मियों में कोरोना वायरस का संक्रमण मिला। वहीं, सीआईएसएफ में भी कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस तेजी से बढ़ रहे हैं। सीआईएसएफ में अब तक 35 जवानों की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई चुकी है।

बीएसएफ के 30 और कर्मियों में कोरोना का संक्रमण मिला है। इनमें से 6 जवान दिल्ली में और 24 जवान त्रिपुरा में तैनात है। कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद सभी का इलाज एम्स, झज्जर और अगरतला में जी.बी. पंत अस्पताल में चल रहा है। अब तक बीएसएफ में 150 से अधिक जवान कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

उधर, सीआईएसएफ में अब तक 35 कर्मियों को पॉजिटिव पाया गया है। उनमें से 11 को मुंबई हवाई अड्डे पर तैनात किया गया था, 11 दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के साथ ड्यूटी कर रहे थे, 3 दिल्ली हवाई अड्डे पर तैनात थे और 2 मुंबई बंदरगाह पर तैनात थे। एक रिपोर्ट के मुताबिक सीआरपीएफ, बीएसएफ, आईटीबीपी, सीआईएसएफ और एसएसबी के 514 जवान संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं, इसके साथ ही 5 लोगों की मौत भी हो गई है। 450 से ज्यादा संक्रमित जवान यानी 95% केवल दिल्ली के हैं।

admin