यूपी में कोरोना के 354 संदिग्ध मिले, सरकार अलर्ट

नई दिल्ली

कैबिनेट सचिव ने कोरोना वायरस को लेकर राज्यों की तैयारियों के प्रबंधन पर उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की

चीन के वुहान से शुरू हुआ कोरोना वायरस लगातार दूसरे देशों में फैलता जा रहा है। केरल में कोरोना वायरस के तीन मामलों की पुष्टि होने के बाद राजकीय आपदा घोषित कर दिया गया है। वहीं, यूपी में 28 साल के युवक में कोरोना वायरस के लक्षण के बाद उसे बलरामपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती किया गया है। फिलहाल उसे डॉक्टरों की निगरानी के बाद आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के कुल 354 संदिग्ध मरीजों की पहचान हुई है।

जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग ने उन्हें उनके ही घर (होम आइसोलेशन) में रखे जाने की व्यवस्था की है। यह सभी 354 लोग बीते दिनों में चीन से यूपी के विभिन्न जिलों में आए थे। संदिग्ध मरीजों की निगरानी के लिए जिला सर्विलांस यूनिट को मुस्तैद किया गया है।

केरल : 2400 लोगों पर नजर

केरल में कोरोना वायरस के तीन मामलों की पुष्टि होने के बाद अभी कोई नया मामला सामने नहीं आया है। राज्य में 2,421 लोगों पर नजर रखी जा रही है। स्वास्थ्य मंत्री शैलजा ने बताया कि कोरोना वायरस से मिलते जुलते मामूली लक्षण मिलने पर कम से कम 100 लोगों को विभिन्न अस्पतालों के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। इसके अलावा बड़ी संख्या में लोगों को उनके घरों में ही रखा गया है।

ऑटो एक्सपो पर भी असर

भारत में कोरोनो वायरस के खतरे के बीच बुधवार को एशिया के सबसे बड़े ऑटोमोबाइल शो की शुरुआत हो गई है। यहां लोगों ने खुद को बचाने के लिए मास्क पहने हुए नजर आए। वहीं, मोटर शो में चीनी प्रतिनिधियों की उपस्थिति भी कम देखने को मिली। वरिष्ठ निदेशक ट्रेड फेयर देवाशीष मजूमदार का कहना है चीनी प्रतिनिधियों को वापस भेजने जैसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

admin