जमात की वजह से देश में एक दिन में आए 386 मामले

नई दिल्ली

निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तमिलनाडु के 110 लोग संक्रमित

दिल्ली पुलिस की बार-बार चेतावनी के बाद भी तबलीगी जमात का कठमुल्लापन और जिद्दी रवैया देश पर भारी पड़ता दिख रहा है। एक दिन में देश में कोरोना वायरस संक्रमण के 386 नए मामले सामने आए हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय में ज्वाइंट सेक्रेटरी लव अग्रवाल ने बुधवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि एक दिन में ये जो नए केस आए हैं, वे पिछले कई दिनों से जो ट्रेंड है, उसके अनुरूप नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि पॉजिटिव मामलों के बढ़ने की मुख्य वजह तबलीगी जमात के लोगों का देश के तमाम हिस्सों में भ्रमण है। 386 का ये आंकड़ा देश में अब तक एक दिन में सामने आए कोरोना पॉजिटिव मामलों में सबसे ज्यादा है। मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक कुल 38 मौत हुई है। मौत के 3 नए मामले सामने आए हैं। 133 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

उधर, निजामुद्दीन मरकज में शामिल हुए तमिलनाडु के 110 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। राज्य की हेल्थ सेक्रेटरी बीला राजेष ने बुधवार को बताया कि मरकज में शामिल हुए 1103 लोग अपनी मर्जी से सामने आए हैं। इनमें से 658 लोगों के सैंपल लिए गए हैं, जिसमें से 110 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बीच, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि निजामुद्दीन मरकज से जिन लोगों को निकाला गया है, उसमें से 536 को अस्पताल में भर्ती किया गया है और 1810 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। कुल 2346 लोगों को मरकज से निकाला गया है।

पांच ट्रेनों के हजारों यात्रियों पर संक्रमण का खतरा

निजामुद्दीन मरकज में शामिल तबलीगी जमात के लोगों से संक्रमण फैलने की पुष्टि होने के बाद एक नई चौंकाने वाली खबर भी सामने आई है। रेलवे अब उन लोगों का पता लगा रहा है जो मरकज में शामिल होने के बाद ट्रेनों से अपने-अपने घरों को लौट रहे जमातियों के संपर्क में आए थे। रेलवे उन पांच ट्रेनों के यात्रियों का पता लगाने में जुटी है जिनमें जमातियों ने दिल्ली से अपने-अपने गंतव्यों तक सफर किया था। इन यात्रियों की संख्या हजारों में है।

बिहार में तबलीगी जमात की जांच करने पहुंची पुलिस पर पथराव

मधुबनी। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात में कई लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद भी कई मस्जिदों में इसी तरह के जमात की खबरें आ रही हैं। ऐसी ही एक सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात मधुबनी पुलिस तहकीकात करने पहुंची थी। लेकिन मस्जिद में मौजूद लोगों ने पुलिस पर ना सिर्फ पथराव कर दिया बल्कि फायरिंग भी कर दी। तबलीगी जमात समर्थकों के हमले के बाद बीडीओ और थानेदार वहां से जान बचाकर भाग निकले।

admin