नारनौल में मालगाड़ी के 39 डिब्बे पटरी से उतरे, कई कंटेनर के परखच्चे उड़े

नारनौल। भीलवाड़ा गांव के पास शुक्रवार को मालगाड़ी के 39 डिब्बे ट्रैक से उतर गए। मालगाड़ी में रखे भारी-भरकम कंटेनर दूर जाकर गिरे। इस हादसे में ट्रैक और इलेक्ट्रिक लाइन को भी नुकसान हुआ है। राहत व बचाव के कार्य जारी हैं।
शुक्रवार दोपहर को कंटेनर लेकर एक मालगाड़ी रेवाड़ी से फुलेरा जा रही थी। भीलवाड़ा के पास देखते ही देखते 90 डिब्बों की इस गाड़ी के 39 डिब्बे पटरी से उतरकर क्षतिग्रस्त हो गए। मालगाड़ी पर लदे कंटेनर ट्रैक से करीब 50 मीटर गहराई में जाकर गिरे। कई कंटेनर तो टूट भी गए, जिस कारण उनमें भरा सामान बिखर गया। ट्रेन पलटने और कंटेनर के टकराने की आवाज दूर-दूर तक सुनाई दी। ठोस लोहे के कंटेनर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए। कई कंटेनर तो एक-दूसरे के ऊपर गिर गए, जिस कारण वे पिचक गए। कई कंटेनर फट गये और सामान बाहर बिखर गया। ट्रेन के पहिये व अन्य उपकरण दूर जाकर गिरे। ट्रैक पर पटरी उखड़कर कंटेनर में उलझ गई। इलेक्ट्रिक ट्रैक होने के कारण बिजली के कई खंभे भी टूट गए।

शुरुआत जानकारी में कहा गया है कि पटरी टूटी होने के कारण यह हादसा हुआ है, लेकिन अभी अधिकारिक रूप से इसकी कोई पुष्टि नहीं की गई है। इस हादसे के कारणों की जांच की जा रही है। इस ट्रेन हादसे के बाद इस रूट पर गाड़ियों का परिचालन रोक दिया गया है। रेलवे की टीमें, प्रशासन मौके पर पहुंचकर जांच में जुटा है। एजेंसी/(हि.स.)

admin