भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ अभिषेक बनर्जी ने किया मानहानि का मुकदमा

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में आसन्न विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेताओं के बीच राजनीतिक तकरार तेज है। चुनाव से पहले कथित तौर पर बिना सबूत के वसूली के आरोप लगाने वाले भाजपा के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी ने मानहानि का मुकदमा किया है। अभिषेक ने गुरुवार को बर्दवान न्यायालय में मामला दायर किया था जिसे न्यायाधीश ने स्वीकार कर लिया है।
अभिषेक के अधिवक्ता अमित कुमार नाग ने बताया कि शुभेंदु अधिकारी ने सांसद के खिलाफ बिना आधार के आपत्तिजनक टिप्पणी की और बड़े गंभीर आरोप लगाए हैं। इसलिए उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया गया है।
उल्लेखनीय है कि ममता बनर्जी का साथ छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए शुभेंदु अधिकारी लगातार अभिषेक बनर्जी पर तीखे हमले कर रहे हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने दावा किया था कि कुख्यात कोयला तस्कर अनूप मांधी उर्फ लाला के रुपये को अभिषेक बनर्जी की पत्नी रूजीरा बनर्जी के बैंकॉक स्थिति अकाउंट में ट्रांसफर किए जा रहे हैं। प्रमाण के तौर पर उन्होंने रूजीरा के बैंक अकाउंट में लेनदेन से संबंधित दस्तावेज भी मीडिया को दिखाए थे। इसके अलावा उन्होंने अभिषेक बनर्जी पर राज्य भर से गाय और कोयला तस्करी के साथ-साथ अन्य गैरकानूनी धंधों से होने वाली गैरकानूनी आए का हिस्सा वसूली करने का आरोप लगाया है। उन्होंने अभिषेक बनर्जी को “तोलाबाज भतीजा” नाम दिया है। इसके पहले भी बनर्जी के अधिवक्ता ने शुभेंदु को कानूनी नोटिस देकर अपने बयान के लिए माफी मांगने को कहा था और ऐसा नहीं करने पर मानहानि का मुकदमा करने की चेतावनी दी थी। लेकिन शुभेंदु ने माफी नहीं मांगी इसलिए उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा किया गया है। एजेंसी

admin