हथिनी के बाद अब हिमांचल में एक गाय को विस्फोटक खिलाने का मामला सामने आया है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। 

देश में बेजुबान पर हो रहे क्रूरता के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। केरल में गर्भवती हथिनी को विस्फोटक खिलाने के बाद अब इंसानियत को शर्मशार करने वाला ऐसा ही मामला हिमाचल प्रदेश से सामने आया है। हिमाचल में एक गर्भवती गाय को विस्फोटक का गोला खिला दिया गया। इससे गाय बुरी तरह से जख्मी हो गई है। 

मालिक ने शासन-प्रशासन से मदद मांगी है

यह घटना हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर जिले के झंडुता क्षेत्र की है। जहां लोगों ने देखा की गाय की तबियत बिगड़ गयी है। वह बुरी तरह से जख्मी हो गई और सड़क पर ही बेसुध होकर लेट गई। उसे उठाने की काफी कोशिशें की गई, लेकिन वह अपने पैरों पर खड़े नहीं हो पा रही थी। किसी ने गाय के मालिक को इसकी सूचना दी।

दरअसल एक खेत में चरने के दौरान एक गर्भवती गाय के मुंह में विस्फोट हुआ और उससे उसका जबड़ा उड़ गया। गाय को लगी चोट का वीडियो बनाकर उसके मालिक ने शासन-प्रशासन से मदद मांगी है। वीडियो में गाय का विस्फोटक से उड़ा जबड़ा नजर आ रहा है।

गाय के मालिक ने अपने पड़ोसी पर लगाया आरोप

गाय के मालिक गुरदयाल ने कहा कि ऐसा कृत्य करने वालों के खिलाफ आपराधिक धाराओं में केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया जाए। गुरदयाल का आरोप है कि यह हरकत उनके पड़ोसी नंदलाल ने की है। गाय को विस्फोटक खिलाकर वह भाग गया है।

केरल के हथिनी के मौत के मामले में एक हुआ गिरफ्तार

इस घटना के बाद से ही आस-पास के इलाकों मे रह रहे लोगों में आक्रोश देखने को मिल रहा है। पिछले दिनों केरल के मल्लपुरम में एक गर्भवती हथिनी को अनानास में पटाखे भरकर खिला दिया गया था। इस कारण हथिनी का मुंह बुरी तरह जख्मी हो गया था।

इस दौरान वन विभाग के कर्मचारियों को जब सूचना मिली तो वे हाथिनी के पास गए। हालांकि अगले दो दिनों में ही हथिनी ने दम तोड़ दिया। हथिनी के मौत के बाद से ही लोगों में आक्रोश था. केरल सरकार पूरे मामले की जांच करा रही है। वहीं एक मामले में एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है। पूरे मामले की जांच वन विभाग भी कर रहा है।

admin