अहमदाबाद नगर निगम चुनाव : केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने परिवार के साथ डाला वोट

अहमदाबाद । केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज अहमदाबाद नगर निगम के चुनाव में नारणपुरा स्थित मतदान केंद्र पर परिवार के साथ वोट डाला। मतदान केन्द्र पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। राज्यसभा सांसद नरहरि अमीन ने अपने परिवार के साथ नारणपुरा सरकारी स्कूल में मतदान किया। अहमदाबाद में अभी तक 16 फीसदी मतदान हुआ है।

अहमदाबाद नगर निगम चुनाव के लिए आज सुबह 7 बजे से मतदान प्रक्रिया शुरू हो हुई। मतदान केंद्रों पर मतदान करने वालों में उत्साह गजब का उत्साह दिखा। नारणपुरा मतदान केन्द्र पर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह अपनी पत्नी और पुत्र जय शाह के साथ वोट डालने पहुंचे। उनके साथ अहमदाबाद के पूर्व महापौर गौतम शाह सहित अनेक कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। नारणपुरा मतदान केंद्र को सुरक्षा कारणों से उच्च सुरक्षा क्षेत्र में बदल दिया गया था। शाह की सुरक्षा में अपराध शाखा सहित कई सुरक्षा एजेंसियों के कर्मी तैनात रहे। इस मतदान केन्द्र पर मतदाताओं के लिए मेटल डिटेक्टर लगाया गया था।

राज्यसभा सांसद नरहरि अमीन ने भी अपने परिवार के साथ नारणपुरा सरकारी स्कूल में मतदान किया। इस मौके पर उन्होंने पत्रकारों से कहा भाजपा ने अहमदाबाद के विकास के लिए करोड़ों रुपये खर्च किए हैं। मुझे विश्वास है कि लोग भाजपा को अधिक वोट देंगे। हालांकि, आयोग के नियम के मुताबिक बूथ के 100 मीटर के भीतर कोई भी राजनीतिक बयान नहीं दिया जा सकता है। सांसद के पत्रकारों से वार्ता करने पर विवाद खड़ा हो गया है।

अहमदाबाद नगर निगम के चुनाव में 12 बजे तक 16 फीसदी मतदान हुआ। अहमदाबाद के बापूनगर इलाके में रहने वाले 75 वर्षीय व्यक्ति ने चलने में कठिनाई होने के बावजूद रिक्शा से बापूनगर इंदुलाल याग्निक हॉल में मतदान करने पहुंचे। मतदान के समय प्रगतिनगर, नारनपुरा मतदान केंद्र पर दस्तानों का वितरण नहीं किए जाने के खिलाफ शिकायतें की गई।

admin