अहमदाबाद टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 112 रनों पर सिमटी,अक्षर पटेल ने झटके 6 विकेट

अहमदाबाद। भारत के खिलाफ यहां जारी तीसरे डे-नाईट टेस्ट मैच के पहले दिन इंग्लैंड की पारी 112 रनों पर सिमट गई। इंग्लैंड की तरफ से जैक क्राउले ने सर्वाधिक 53 रन बनाए,जबकि भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने सर्वाधिक 6 विकेट झटके। इंग्लैंड के सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके।

इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही और दो रन के कुल स्कोर पर डॉम सिबली बिना खाता खोले आउट हो गए। उनको ईशांत शर्मा ने रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट कराया। भारत को दूसरी सफलता अक्षर पटेल ने दिलाई, जिन्होंने पहली गेंद पर जॉनी बेयरेस्टो को बिना खाता खोले एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया।

इसके बाद 68 गेंदों में जैक क्राउले ने टेस्ट करियर का चौथा अर्धशतक पूरा किया। 74 के कुल स्कोर पर कप्तान जो रूट के रूप में इंग्लैंड को तीसरा झटका लगा। रूट 17 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। 80 के कुल स्कोर पर अक्षर ने क्राउले को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन की राह दिखाई। क्राउले ने 53 रन बनाए।

भारत को पांचवीं सफलता अश्विन ने दिलाई। उन्होंने ऑली पोप को 1 रन के निजी स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। बेन स्टोक्स को 6 रन के निजी स्कोर पर अक्षर पटेल ने एलबीडब्ल्यू आउट किया। अक्षर ने अपना चौथा शिकार जोफ्रा आर्चर को बनाया, जिन्होंने 11 रन बनाए और वे क्लीन बोल्ड हो गए। आठवीं सफलता अश्विन ने भारत को दिलाई।

उन्होंने जैक लीच को 3 रन के निजा स्कोर पर चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कराया। 9वीं सफलता अक्षर पटेल ने भारत को दिलाई, जिन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड को तीन रन पर बुमराह के हाथों कैच आउट कराया और दूसरी बार पारी में पांच विकेट हासिल किया। अक्षर ने इसके बाद बेन फॉक्स (12) को बोल्ड कर इंग्लिश पारी का अंत किया।

भारत की तरफ से अक्षर पटेल ने 6,रविचन्द्रन अश्विन ने 3 और ईशांत शर्मा ने 1 विकेट लिया। इस मैच में इंग्लैंड की टीम में 4 बदलाव किए गए, जबकि भारतीय टीम भी दो बदलाव हुए। भारत ने कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज को प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा है। कुलदीप के स्थान पर वॉशिंगटन सुंदर और मोहम्मद सिराज के स्थान पर जसप्रीत बुमराह की टीम में शामिल किया गया है।

admin