अखिलेश यादव ने डॉक्टर से कहा ‘तुम सरकार के आदमी हो, भाग जाओ यहाँ से’

विभव देव शुक्ला

देश के नेता अक्सर ऐसे बयान देते हैं जिनके चलते खबरों का बाज़ार ठंडा नहीं पड़ता। जिन बयानों या घटनाओं का असर आम जनता पर इस कदर होता है कि सरकारों की सूरत बदल जाती है। अगर सूरत नहीं भी बदलती है तो ऐसी ज़मीन ज़रूर तैयार हो जाती है जिससे बहुत कुछ बदलने की जगह बन जाती है। उत्तर प्रदेश की राजनीति पहले ही ऐसे नेताओं और नेताओं के बयानों से भरी पड़ी है। उसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की तरफ से ऐसी ही प्रक्रिया आई है।

तुम सरकारी आदमी हो
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव उत्तर प्रदेश के कन्नौज में बस हादसे में पीड़ित लोगों से मिलने पहुंचे। इतना ही नहीं अखिलेश यादव ने बस दुर्घटना में घायल लोगों का हाल-चाल भी जाना। इस दौरान वहाँ डॉक्टर भी मौजूद थे, अखिलेश अस्पताल में भर्ती घायलों से मिल ही रहे थे तभी उनकी डॉक्टरों से बात हुई। अचानक ही उन्होंने डॉक्टर से कहा “तुम मत बोलो, तुम सरकारी आदमी हो। हम जानते हैं क्या होती है सरकार इसलिए मत बोलो क्योंकि तुम सरकार के आदमी हो। तुम्हें नहीं बोलना चाहिए।”

सरकार असल संख्या छिपा रही है
फिर अखिलेश ने आगे कहा, “तुम सरकार का पक्ष नहीं ले सकते। तुम बहुत छोटे कर्मचारी हो, आरएसएस के हो सकते हो। बीजेपी के हो सकते हो, लेकिन मुझे नहीं समझा सकते।” इसके बाद अखिलेश ने उन्हें बाहर भगाते हुए कहा, “एक दम दूर हो जाओ यहां से, बाहर भाग जाओ यहां से।”
अंत में अखिलेश यादव ने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा हमने कई लोगों से पूछा कि दुर्घटना के दौरान बस के भीतर कितने लोग थे। लोगों का कहना है कि 80 से अधिक लोग थे लेकिन सरकार असल संख्या छिपा रही है। सरकार के पास बस के अंदर मौजूद लोगों की संख्या पता लगाने के तमाम तरीके हैं लेकिन इसके बावजूद सरकार लापरवाही कर रही है।

admin