फ़िल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ के एक एक्टर ने बताया कि उनके साथ हुआ था रेप

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। ‘अर्जुन रेड्डी’ और उसकी रीमेक ‘कबीर सिंह’ लगभग काफ़ी लोगों ने देखी है। आप फ़िल्म के पक्ष या विपक्ष में हैं ये एक अलग मसला है। फ़िलहाल यहां साउथ इंडस्ट्री की सुपरहिट फिल्म अर्जुन रेड्डी में काम कर चुके एक्टर राहुल रामकृष्ण ने अपने साथ हुई एक दर्दनाक घटना को सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

तेलुगू फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ में लीड रोल विजय देवरकोंडा ने किया था। साथ में शालिनी पांडे और राहुल रामकृष्ण भी थे। राहुल रामकृष्ण माने वो लड़का जिसने अर्जुन के बेस्ट फ्रेंड शिवा का रोल किया था। वही शिवा उर्फ़ राहुल ने ट्विटर पर खुद के साथ बचपन में हुए रेप का ज़िक्र किया है।

फ़िल्म अर्जुन रेड्डी में अर्जुन के बेस्टफ्रेंड का किरदार निभाने वाले राहुल ने ट्विटर पर बताया है, “बचपन में मेरा रेप हुआ था। मैं नहीं जानता कि अपने दुख के बारे में इसके अलावा मैं और क्या कहूं। सिवाय इसके कि ये वही है, जो मैं अपने बारे में जानना चाहता हूं।”

बीते 20 जनवरी को एक के बाद एक कई ट्वीट्स करके राहुल ने अपनी आपबीती सुनाई। उन्होंने ट्विटर पर अपने साथ हुए रेप के मामले में आगे लिखा कि मैं अपने साथ हुए अपराध के साथ रहता हूं। न्याय कभी नहीं मिलता, बस कुछ पल का आराम मिलता है। अपने पुरुषों को सभ्य बनाइए, बहादुर बनिए और ये सामाजिक कंडिशनिंग से बाहर निकलिए। अच्छे बनिए।


राहुल रामकृष्ण

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये हादसा राहुल के साथ तब हुआ, जब वो स्कूल में पढ़ते थे। लेकिन हैदराबाद में हुए वेट्रनरी डॉक्टर दिशा के रेप और मर्डर के बाद राहुल ने इस बारे में बात करने का मन बनाया।

राहुल रामकृष्णा ने इसके बाद एक और ट्वीट किया। इसमें उन्होंने लिखा, “मेरा सहयोग करने के लिए आप सभी का धन्यवाद. आपके अच्छे शब्दों ने मेरा अन्य किसी भी चीज से अधिक सहयोग किया है। मैं आप लोगों से निवेदन करता हूं कि अपने बच्चों पर करीब से नजर रखें। उनके व्यवहार में आने वाले बदलावों को भी देखें।”

सिर्फ लड़कियों के साथ ही नहीं लड़कों के साथ भी रेप होता है, राहुल इसके बड़े उदाहरण हैं। ऐसी घटनाएं हम लाख कोशिशों के बाद भी नहीं भुला पाते जिससे हम ख़ुद एक डर में घुलते रहते हैं। कठोर नियम-कानून बनाने तो ज़रूरी हैं ही लेकिन पर्सनल लेवल पर ये ज़्यादा बड़ी त्रासदी होती है।

अगर कोई हमें लगातार तोड़ने की कोशिश कर रहा है, तो टूटना नहीं है, आगे बढ़ना है। हमें इस ओर कदम बढ़ाना है कि ऐसा किसी और के साथ न हो।

राहुल के ट्वीट्स देखने के बाद कई लोगों ने उनकी तारीफ की है। अर्जुन रेड्डी में साथ काम कर चुके एक्टर प्रियदर्शिनी ने लिखा, “मैं चाहकर भी उस मेंटल ट्रॉमा को समझ नहीं पाऊंगा जिससे तुम्हें गुजरना पड़ा है। मैं इस बारे में कुछ कर भी नहीं कर सकता हूं। लेकिन मैं एक चीज कहना चाहता हूं कि आपको हमेशा स्ट्रॉन्ग रहना चाहिए। आप सभी मुश्किलों को पीछे छोड़ कर आगे बढ़ चुके हैं और अपने हिसाब से चीजों को संभाल रहे हैं। आप एक फाइटर हो। लव यू ब्रदर।”

राहुल रामकृष्ण सिर्फ एक्टर नहीं हैं। उन्होंने एक्टिंग जॉइन करने से पहले पत्रकारिता की है। इस दौरान वो द मेट्रो और हिंदुस्तान टाइम्स जैसे संस्थानों के में काम किया था। इसके अलावा वो कुकरी शो के प्रेजेंटर रहे थे। कई फिल्मों में गाने और स्क्रीनप्ले भी लिख चुके हैं। राहुल का एक्टिंग करियर शुरू हुआ 2014 में आई ‘सैनमा’ नाम की शॉर्ट फिल्म से। लेकिन उन्हें फेम मिला 2017 में आई विजय देवरकोंडा स्टारर फिल्म ‘अर्जुन रेड्डी’ से।

आने वाले दिनों में राहुल एक हॉलीवुड की वेब सीरीज़ में भी दिखाई देने वाले हैं। इस सीरीज़ का नाम है ‘सिल्क रोड’. अमेरिका में रहने वाले एक इंडियन स्टूडेंट की कहानी, जो अपनी ज़रूरतें पूरी करने के लिए डार्क वेब पर एलएसडी बेचने लगता है।

admin