अनंतनाग में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में 4 नहीं 2 आतंकवादी मारे गए

अनंतनाग । अनंतनाग जिले के शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में बुधवार को सुरक्षाबलों ने एक मुठभेड़ में दो आतंकवादियों को मार गिराया। सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों के शवों के साथ हथियार भी बरामद किए हैं। फिलहाल जंगल में अन्य आतंकवादियों की मौजूदगी की आशंका के चलते तलाशी अभियान फिलहाल सुरक्षाबलों द्वारा जारी है। अनंतनाग जिले में एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।

इससे पहले इसी मुठभेड़ में चार आतंकवादियों के मारे जाने की प्रारम्भिक सूचना मिली थी लेकिन बाद में पुलिस महानिदेशक (आईजीपी) कश्मीर विजय कुमार ने पुष्टि करते हुए बताया कि इस मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं। आतंकवादियों के शव बरामद करने के साथ ही हथियार भी मिले हैं। उन्होंने कहा कि जंगल घना होने के कारण अन्य आतंकवादियों के भागने की आशंका है। उन्होंने कहा कि तलाशी अभियान जारी है।

बुधवार सुबह पुलिस को अपने पुख्ता सूत्रों से शालगुल श्रीनगुफवारा के जंगल में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना प्राप्त हुई। प्राप्त सूचना के आधार पर सेना की तीन आरआर, सीआरपीएफ तथा एसओजी की संयुक्त टीम द्वारा जंगल में तलाशी अभियान शुरू किया गया। तलाशी अभियान के दौरान वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों को पास आते देखकर गोलीबारी की, जिसके बाद से मुठभेड़ शुरू हो गई है। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए आतंकवादियों की फिलहाल पहचान नहीं हो पाई है। सुरक्षाबलों द्वारा घने जंगल में फिलहाल तलाशी अभियान जारी है।

admin