अनुष्का शर्मा का ‘पाताल लोक’ अब खुद अंधकार में, इस वेब सीरीज़ को लगातार मिल रहा लीगल नोटिस

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने हाल ही में ‘पाताल लोक’ वेब सीरीज से बतौर निर्माता डिजीटल डेब्यू किया। सीरीज़ के रिलीज होते ही लाखों लोगों ने पहले ही दिन देख डाला। लोगों को सीरीज पसंद भी आई खूब तारीफ़ भी हुई लेकिन इस बीच इस सीरीज ने एक कम्युनिटी के भावनाओं को आहत कर दिया।

अब इस सीरीज़ का विरोध हो रहा है। तमाम लोग ट्वीट कर अनुष्का को ट्रोल करने के साथ उन्हें खरी खोटी सुना रहे हैं। अब तो बात यहाँ तक पहुंच गई है कि अनुष्का के खिलाफ लीगल नोटिस भी जारी कर दिया गया है।

अनुष्का लगातार इस वेब सीरीज़ के कारण ट्रोल हो रहीं

दरअसल ‘पाताल लोक’ के विशेष सीन में गोरखा समुदाय की भावनाओं को आहत करने के लिए अनुष्का शर्मा को लीगल नोटिस जारी किया गया है। ऑल अरुणाचल प्रदेश गोरखा यूथ एसोसिएशन (एएपीजीवाईए) के नामसाई इकाई के अध्यक्ष बिकास भट्टाराई ने हाल में यह शिकायत दर्ज कराई है।

संगठन ने अपनी शिकायत में कहा है कि वेब सीरीज के दूसरे एपिसोड में महिला पात्र के खिलाफ इस्तेमाल की गई “लिंग भेदी टिप्पणी नेपाली भाषी लोगों का सीधा-सीधा अपमान है।”

एएपीजीवाईए ने कहा, “महिला विरोधी टिप्पणी ने गोरखा समुदाय और देशभर में नेपाली भाषी लोगों की भावनाओं को आहत किया है।” मांग की गयी है कि या तो वेब सीरिज को दिखाना बंद कर देना चाहिए या ‘पाताल लोक’ की टीम गोरखा लोगों से माफी मांगे।

सिख समुदाय मानवता सिखाता है लेकिन पाताल लोक ने अलग छवि दिखाई

वहीं अब अकाली दल के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने वेब सीरीज के एक सीन को लेकर नाराजगी जाहिर की है। सिरसा ने ‘पाताल लोक’ को तुरंत बैन करने की मांग की है। 

सिरसा ने कहा है कि “पूरी दुनिया में सिख मानवता की सेवा करने के लिए जाने जाते हैं। और खासतौर पर अगर किसी अबला पर किसी ने वार किया तो सिख समुदाय अपनी जान देने के लिए जाने जाते हैं। ‘पाताल लोक’ में एक सिख को रेप करते हुए दिखाया जा रहा है और एक अमृतधारी सिख को बेबस वहां पर दिखाया गया है। इसकी कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती है। एक अमृतधारी सिख कोई अत्याचार होता हुआ नहीं देख सकता।”

बीजेपी के कुछ विधायकों को भी गलत लोगों के साथ दिखाया गया

वहीं बीते दिनों गाजियाबाद के लोनी से बीजेपी विधायक नंदकिशोर गुर्जर ने भी पाताल लोक पर आपत्ति जताई है। नंदकिशोर गुर्जर ने लोनी थाने में अनुष्का शर्मा के खिलाफ केस दर्ज करने के लिए शिकायत दी थी। गुर्जर ने इस वेब सीरीज पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं।

विधायक का आरोप है, “अनुष्का शर्मा ने एक वॉन्टेंड माफिया के साथ विधायक नंदकिशोर का फोटो लगाया है और गुर्जर समाज को आपत्तिजनक बातें भी कही हैं।” विधायक ने अपनी शिकायत में कहा था कि इस वेब सीरीज में उनकी तस्वीर को बिना अनुमति इस्तेमाल किया गया है और गुर्जर जाति का भी गलत तरीके से चित्रण किया गया है। इतना ही नहीं विधायक ने अनुष्का शर्मा के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने की मांग की है।

तहरीर के मुताबिक, पाताल लोक की प्रोड्यूसर अनुष्का शर्मा द्वारा वेब सीरीज में बालकृष्ण वाजपेयी नाम के अपराधियों से संबंध वाले नेता के साथ एक मार्ग का उद्घाटन करते हुए नंद किशोर और अन्य बीजेपी नेताओं को दिखाया गया है।

admin