अर्जेंटीना बी टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 3-2 से हराया

ब्यूनस आयर्स। अर्जेंटीना की बी टीम ने एक रोमांचक मुकाबले में भारतीय महिला हॉकी टीम को 3-2 से हरा दिया। अर्जेंटीना ‘बी’ टीम के लिए सॉल पगेला (25 ‘), कोंस्टेन्ज़ा सेरंडोलो (38’) और अगस्टिना गोरजेलानी (39 ‘) ने गोल किया, जबकि भारत के लिए सलीमा टेटे (6’) और गुरजीत कौर (42) ने गोल किया।

भारतीय टीम ने इस मुकाबले में आक्रामक शुरुआत की। मैच के पहले ही मिनट में भारतीय टीम को पेनल्टी कार्नर मिला,लेकिन टीम इसे गोल में नहीं बदल सकी। हालांकि मैच के छठें मिनट में युवा सलीमा टेटे ने बेहतरीन गोल कर भारतीय टीम को 1-0 से आगे कर दिया।

भारतीय टीम के मुख्य कोच सजोर्ड मारिजने ने कहा,”हमने मैच में बहुत अच्छी शुरुआत की, हालांकि हम पेनल्टी स्ट्रोक को गोल में तब्दील नहीं कर सके। पहले क्वार्टर में हम नियंत्रण में थे और एक गोल से आगे थे,लेकिन अर्जेंटीना ने दूसरे क्वार्टर में, हमें पीछे छोड़ दिया।”

दूसरे क्वार्टर में भारत की रक्षा पंक्ति को अनुभवी घरेलू टीम ने अच्छी तरह से भेद दिया। सॉल पगेला ने मैच के 25वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। इसके बाद कोंस्टेन्ज़ा सेरंडोलो ने 38वें और अगस्टिना गोरजेलानी ने 39वें मिनट में गोल कर अर्जेंटीना को 3-1 से आगे कर दिया। इसके बाद गुरजीत कौर ने 42वें मिनट में गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया और यही स्कोर निर्णायक साबित हुआ।

बता दें कि कोरोना वायरस के कारण भारतीय टीम लगभग 1 साल बाद खेल रही है। अर्जेंटीना दौरे पर भारतीय टीम ने पिछले चार मैचों में दो ड्रॉ (2-2,1-1) और दो में हार (1-2 और 2-3) का सामना किया है। रानी की अगुवाई वाली भारतीय टीम बुधवार को अपने अगले मुकाबले में वर्ल्ड नंबर 2 अर्जेंटीना का सामना करेगी।

admin