ASUS ROG Phone 5 स्‍मार्टफोन जल्‍द हो सकता है लांच, ये फीचर्स हूए लीक

आज के इस आधुनिक युग में टेक्‍नोलॉजी के क्षेत्र स्‍मार्टफोन में नये नये फीचर्स के साथ लांच हो रहें हैं । अब Asus ROG Phone 5 कथित रूप से गीकबेंच पर लिस्ट हुआ है लेकिन आपको बता दें कि इस फोन का यह अधिकारिक नाम नाम नही है । इस लिस्टिंग में फोन के फीचर्स सामने आयें है। संभावना है यह फोन Asus ROG Phone 3 का सक्सेसर होगा, जिसके साथ ताइवानी कंपनी ROG Phone 4 मोनिकर को नज़रअंदाज करती नज़र आ रही है। कथित गीकबेंच लिस्टिंग में आरओजी फोन 5 लेटेस्ट क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर (Qualcomm Snapdragon 888 Processor) के साथ लिस्ट है। इसके साथ ही इसमें फोन के कुछ अन्य फीचर्स की जानकारी मिलती है। आपको जानकारी के लिए बता दें ‍कि फिलहाल Asus ने इस फोन के संबंध में किसी प्रकार की जानकारी सार्वजनिक नहीं की है।

टिप्सटर अभिषेक यादव द्वारा इस लिस्टिंग की जानकारी सबसे पहले सार्वजनिक की गई है, Asus फोन मॉडल नंबर ASUS_I005DA के साथ गीकबेंच पर लिस्ट है। माना जा रहा है कि यह नंबर Asus ROG Phone 5 से जुड़ा हुआ है। लिस्टिंग में फोन का सिंगल-कोर स्कोर 1,131 है और मल्टी-कोर स्कोर 3,729। दिलचस्प बात यह है कि यह फोन जिस प्रोसेसर से लैस होगा, उसका कोडनेम “lahaina” है, जिसको लेकर माना जा रहा है कि यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर होगा। इसके अलावा, फोन गीरबेंच पर 14.90 जीबी रैम के साथ लिस्ट है, जिससे संकेत मिलता है कि फोन में 16 जीबी रैम वेरिएंट मिलेगा। साथ ही फोन एंड्रॉयड 11 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर काम करेगा।

इस महीने की शुरुआत में आरओजी फोन 5 कथित रूप से कई सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हो चुका है, जिसमें MIIT और TENAA शामिल हैं। लिस्टिंग में यही मॉडल नंबर दिया हुआ था, जो कि गीकबेंच पर लिस्ट है। इसके अलावा फोन का डिज़ाइन व स्पेसिफिकेशन भी एक समान थे। MIIT लिस्टिंग में कथित असूस आरओजी फोन 5 में 6.78 इंच डिस्प्ले, 6,000 एमएएच बैटरी और 172.834×77.252×10.29mm डायमेंशन स्थित है।

वहीं, दूसरी तरफ TENAA लिस्टिंग में फोन के फ्रंट और बैक पैनल की तस्वीर भी देखी गई थी, जिससे ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप (Triple rear camera setup) और डॉट मैट्रिक्स पैनल के संकेत मिले हैं। इसके अलावा फोन के बैक पैनल पर ROG का लोगो भी देखा जा सकता है। फोन के फ्रंट पैनल की तस्वीर उतनी साफ नहीं है, जिससे अंदाजा नहीं मिलता कि फोन का सेल्फी सेटअप कैसा होगा। इसके अलावा मॉडल नंबर ASUS_I005DA भी 3C सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर लिस्ट हो चुका है, जिसमें 65 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की जानकारी मिली थी। दिसंबर की गीकबेंच लिस्टिंग में फोन 8 जीबी रैम के साथ लिस्ट था, जो कि फोन का बेस वेरिएंट हो सकता है।

admin