ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल हुए पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज

मेलबर्न। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज मर्व ह्यूज को ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया है। ह्यूज ने 1985 से 1994 तक के अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 53 टेस्ट और 33 एकदिवसीय मैच खेले हैं।उन्होंने 53 टेस्ट मैचों में 28.38 की औसत से 212 विकेट लिए हैं।

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम के अध्यक्ष ने एक बयान में कहा, “मर्व ह्यूज हम में से कई लोगों के लिए ऑस्ट्रेलियाई समर का एक प्रतीक था। एक बड़ा-व्यक्तित्व, एक शानदार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर, खेल के लिए एक राजदूत और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में एक योग्य प्रेरक।”

1994 में विजडन क्रिकेटर ऑफ द ईयर रहे तेज गेंदबाज प्रथम श्रेणी में 14 सीजन तक विक्टोरिया और एसेक्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अध्यक्ष अर्ल एडिंग्स ने कहा, “मर्व ह्यूज ऑस्ट्रेलियाई खेल के दिग्गज हैं, जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय खेल को खेलने वाले महान गेंदबाजों में से एक था।”

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट हॉल ऑफ फेम पहली बार 1995 में मेलबर्न क्रिकेट क्लब द्वारा प्रस्तावित किया गया था। हॉल ऑफ फेम आधिकारिक तौर पर 1996 में तत्कालीन प्रधानमंत्री जॉन हावर्ड द्वारा शुरू किया गया था।

admin