जीत के बाद बांग्लादेश का बर्ताव बेहद गंदा : प्रियम गर्ग

पोचेफस्ट्रम (दक्षिण अफ्रीका)

भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम के कप्तान प्रियम गर्ग ने विश्व कप फाइनल के बाद बांग्लादेश के खिलाड़ियों के व्यवहार को बेहद गंदा बताया है। बांग्लादेश ने रविवार को यहां सेनवेस पार्क मैदान पर खेले गए आईसीसी अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में मौजूदा चैंपियन भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत तीन विकेट से हराकर पहली बार चैम्पियन बनने का गौरव हासिल किया। इस जीत के बाद बांग्लादेशी खिलाड़ियों ने भारतीय खिलाड़ियों के साथ अनुचित व्यवहार किया और भारतीय खिलाड़ियों पर अनुचित टिप्पणी भी की। भारतीय कप्तान ने मैच के बाद कहा, “हम सहज थे।

हम जानते हैं कि यह गेम का हिस्सा है। कभी आप जीतते हैं तो कभी हारते हैं, लेकिन उनका बर्ताव (रिएक्शन) बहुत गंदा था। मुझे लगता है कि ऐसा नहीं होना चाहिए था लेकिन कोई बात नहीं।” इस बीच, बांग्लादेश टीम के कप्तान अकबर अली ने कहा है कि वह अपनी टीम के व्यवहार लिए माफी मांगना चाहते हैं।उन्होंने कहा, “जो हुआ, वह नहीं होना चाहिए था।” अकबर ने कहा, “मुझे पूरी तरह से नहीं पता कि क्या हुआ और न ही मैं पूछ रहा था कि क्या चल रहा है। लेकिन आप जानते हैं फाइनल में भावनाएं बाहर आ ही जाते हैं। कई बार खिलाड़ी अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाते।

एक युवा होने के नाते, ऐसा नहीं होना चाहिए था। किसी भी स्थिति में, हमें विरोधियों के प्रति सम्मान दिखाना चाहिए। हमें खेल के प्रति सम्मान रखना चाहिए।” उन्होंने साथ ही कहा, “क्रिकेट को जैंटलमैन गेम के नाम से जाना जाता है और इसलिए मैं आखिर में कहना चाहता हूं कि मैं अपनी टीम की तरफ से माफी मांगता हूं।”

बांग्लादेशी खिलाड़ियों का 2 दिन में दूसरी बार बुरा बर्ताव

बांग्लादेशी क्रिकेटर्स ने दो दिन में दो बार अपने बुरे बर्ताव से देश को शर्मिंदा किया है। रविवार को अंडर-19 टीम ने वर्ल्ड कप फाइनल जीतने के बाद भारतीय खिलाड़ियों से बदसलूकी की थी। इससे पहले शनिवार को सीनियर टीम के तेज गेंदबाज अबु जायेद ने रावलपिंडी टेस्ट के दौरान पाकिस्तानी कप्तान अजहर अली को आउट करने के बाद आक्रामक तरीके से जश्न मनाया था। इस दौरान जायेद ने अपशब्द भी कहे थे। आईसीसी ने जायेद को नियमों के उल्लंघन का दोषी मानते हुए 1 डीमेरिट पॉइंट दिया। सोमवार को पाकिस्तान ने मैच पारी और 44 रन से जीत लिया।

admin