अब हेयर ड्रायर, वैक्यूम क्लीनर और स्टीम आयरन के भरोसे है बीसीसीआई

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। आपने कई अनोखे किस्से सुने होंगे लेकिन आपने कभी बालों को सुखाने और कपड़े प्रेस करने वाले यंत्रों से क्रिकेट मैच का फ़ील्ड सुखाते हुए देखा है। हाँ पता है आप भी मेरी तरह हैरान हैं लेकिन ये बीसीसीआई की कल की हरक़त है।

भारत और श्रीलंका के बीच गुवाहाटी में खेले जाने वाले पहले टी20 मैच को बारिश और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की बदइंतजामी की वजह से रद्द करना पड़ा। मैच को कराने के प्रयाप्त इंतज़ाम नहीं किए जाने की वजह से इसे रद्द करना पड़ा।

बारिश के बाद पहले टी-20 मुकाबले में पिच और उसके आसपास के क्षेत्र को सुखाने के लिए वैक्यूम क्लीनर, स्टीम आयरन और हेयर ड्रायर का सहारा लिया गया। इसके बाद सोशल मीडिया पर फैन्स ने पिच को हेयर ड्रायर से सुखाने की तस्वीरों को शेयर करते हुए जमकर मजाक बनाया। पिच को इस अनोखे तरीके से सुखाने के लिए फैन्स ने बीसीसीआई का भी जमकर मजाक उड़ाया और मीम्स बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल किए।

भारत और श्रीलंका के बीच इस मुकाबले में टॉस तो हो गया था, लेकिन बारिश के कारण मैदान गीला होने से मैच की शुरुआत में देर हो रही थी। इस दौरान पिच के आसपास के गीले पड़े हिस्सों को सुखाने के लिए पहले वैक्यूम क्लीनर का सहारा लिया गया। पिच पर हल्के रोलर को भी इस्तेमाल किया गया। हैरानी तो उस समय हुई जब पिच पर गीले हिस्से को सुखाने के लिए स्टीम आयरन और हेयर ड्रायर का भी सहारा लिया गया।

इसके बाद सोशल मीडिया ट्रोलर्स को मौका मिल गया। सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर प्रशंसकों ने मैदानकर्मियों की जमकर खिंचाई की। एक यूजर ने लिखा, “इतनी तेज बारिश भी नहीं आई थी और बारिश रुकने के बाद भी मैदानकर्मी पिच को नहीं सुखा पाए। नई-नई तकनीक के जमाने में अब भी पुरानी चीजों से पिच को तैयार किया जा रहा था जो चौंकाने वाला था।”

क्रिकेट मैचों में पहले भी ऐसा हुआ है कि पिच को सुखाने के लिए हेलीकॉप्टर तक का सहारा लिया गया था। लेकिन पिच को सुखाने के लिए शायद पहली बार हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते देखा गया।

admin