भाजपा नेत्री सोनाली फोगाट को थप्पड़ और चप्पल मारने के लिए किया गया गिरफ्तार

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

भाजपा की म‍हिला नेता सोनाली फोगाट काे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनको आज उनके निवास से गिरफ्तार किया गया है। उनको हिसार मार्केट कमेटी के सचिव सुल्‍तान सिंह को सरेआम थप्‍पड़ और चप्‍पल से पीटने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

थप्पड़ और चप्पल मारने के लिए हुईं गिरफ्तार

बीते 5 जून को हिसार के बालसमंद में मार्किट कमेटी के सेक्रेटरी सुल्तान सिंह को थप्पड़ और फिर चप्पल से मारने के बाद ये मामला जोर पकड़ा है। दरअसल बालसमंद में अस्थाई मंडी में शेड बनाया जाना था, जिसे लेकर सोनाली फोगाट अपने समर्थकों व हिसार मार्केट कमेटी के सेक्रेटरी सुल्तान सिंह को लेकर बालसमंद पहुंची थी।

वहां उन्होंने अपशब्द बोलने का आरोप लगाते हुए सुल्तान सिंह को पहले थप्पड़ और फिर चप्पल से मारा था। इस पूरी घटना का वीडियो भी बनाया गया, जो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ।

बिनैन खाप ने धरना की धमकी दी तब हुई गिरफ्तारी

सुलतान सिंह बिनैन खाप से आते हैं और मूल रूप से सच्चाखेड़ा गांव के ही हैं। ऐसे में उनकी खाप ने सुलतान सिंह का साथ देने का फैसला लिया है।

विवाद को लेकर सोमवार को तीसरी बार बिनैन खाप की पंचायत हुई थी। पंचायत में सरकार को अल्टीमेटम देते हुए फैसला लिया गया था कि 22 जून तक सोनाली फोगाट की गिरफ्तारी नहीं होती है तो 23 जून से खाप धरना शुरू कर देगी। इस कड़ी में कार्रवाई करते हुए बुधवार को पुलिस ने भाजपा नेत्री को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने उन्हें हिसार की अदालत में पेश करके चालान किया। हालांकि उन्हें तुरंत जमानत भी मिल गई है।

सोनाली फोगाट ने महिला आयोग से की थी शिकायत

इस मामले में सोनाली फोगाट ने महिला आयोग को शिकायत की। इसके बाद महिला आयोग की चेयरपर्सन प्रतिभा सुमन ने खुद इसका संज्ञान लिया और पहले खुद जाकर सारा मामला जाना था। इसके बाद पहले सोनाली फोगाट और फिर सुल्तान सिंह का बयान दर्ज करवाया गया था।

कर्मचारियों का कहना है कि सरकारी कर्मचारियों को यदि नेताओं या ओहदेदारों से इस प्रकार की प्रताडऩा मिलती रही तो वे अपना कार्य कैसे कर सकेंगे। सोनाली व सचिव के बीच हुए इस विवाद के दूसरे दिन ही प्रदेश भर में धरना प्रदर्शन शुरू हो गया था।

 

 

admin