BMW R nineT और R nineT Scrambler मोटरसाइकिल्‍स दमदार फीचर्स के साथ भारत में पेश

BMW कंपनी ने अपनी नयी लेटेस्‍ट 2021 R nineT और R nineT Scrambler दो Motorcycles को शानदार फीचर्स के साथ भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इन Motorcycles को कई दमदार फीचर्स के साथ पेंश किया है । कंपनी ने R nineT को 18,50,000 (एक्स-शोरूम) और R nineT Scrambler को 16,75,000 (एक्स-शोरूम) रुपये में लॉन्च किया है। इन दोनों ही Motorcycles को भारत में कम्प्लीटली बिल्ट यूनिट के रूप में बेचा जाएगा। आपको बता दें कि BMW Motorrad India की डीलरशिप्स पर इन दोनों ही मोटरसाइकिल्स की बिक्री शुक्रवार से शुरू कर दी जाएगी और ग्राहक आसानी से इन्हें बुक कर सकते हैं।

अगर बात करें 2021 BMW R nineT और R nineT Scrambler की तो इनके लुक और डिजाइन में पुरानी मोटरसाइकिल की तुलना में ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिलेंगे और डिजाइन लगभग पहले जैसा ही है। हालांकि Motorcyclesमें ग्राहकों को नये एलईडी हेडलैंप, DRL, LED इंडिकेटर्स, मेटल केसिंग में ऐनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और बियरिंग BMW लोगो मिलता है। ये मोटरसाइकिल बेहद ही स्टाइलिश और स्पोर्टी है।

अगर इन Motorcycles के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें ग्राहकों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए डायनैमिक ब्रेक कंट्रोल के साथ ऐंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम प्रो, ट्रैवेल डिपेंडेंट डैम्पिंग के साथ नये शॉक एब्जॉर्बर्स और दो राइडिंग मोड्स ऑफर किये जाते हैं जिनमें रेन और रोड शामिल हैं। इन मोड्स की मदद से आप आसानी से राइडिंग कर सकते हैं।

इंजन और पावर :
इंजन और पावर की बात की जाए तो इन Motorcycles में ग्राहकों को 1,170 cc का एयर-ऑयल कूल्ड 2-सिलेंडर फोर स्ट्रोक इंजन दिया जाएगा जिसमें DOHC सिलेंडर हेड, 4 वॉल्व और दो कैमशाफ्ट के साथ शाफ्ट ड्राइव भी दी जाएगी। आपको बता दें कि इस इंजन सेटअप को जबरदस्त पावर जेनरेट करने के लिए जाना जाता है। ये इंजन 7,520 rpm पर 109 Hp की मैक्सिमम पावर (Maximum power) और 6,000 rpm पर 119 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन (Speed transmission) के साथ जोड़ा गया है। अपने दमदार इंजन की बदौलत ये मोटरसाइकिल 0 से 100 km/h की रफ़्तार महज 3.5 सेकेंड में पकड़ लेती है। ये दोनों ही मोटरसाइकिल (Motorcycles) 200 kmph की टॉप स्पीड आसानी से पकड़ लेती हैं।

admin