हेड कांस्टेबल के बाद नाले में मिला आईबी अफसर का शव

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में भड़की हिंसा में अब तक करीब 21 लोगों की जान चली गई। खबरों के मुताबिक, चांद बाग में पत्थरबाजी के दौरान एक आईबी ऑफिसर की भी मौत हो गई। उनकी आयु महज 26 साल बताई जा रही है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, चांदबाग़ नाले में किसी का शव मिला है। अंकित शर्मा नाम बताया जा रहा है। हत्या के बाद शव नाले में फेंका था। बताया जा रहा है की कुछ समय पहले ही उसकी आईबी में उसकी नौकरी लगी थी। दो दिन से गायब था, आज शव मिला है।

इस बीच, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पहली बार दिल्ली हिंसा पर ट्वीट करते हुए लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा, “दिल्ली के अलग-अलग हिस्से में जो हालात हैं उस पर विस्तृत समीक्षा की। पुलिस और अन्य एजेंसियों शांति बहाली सुनिश्चित करने के लिए काम कर रही है।”

सूत्रों के अनुसार, खुफ़िया विभाग में सिक्योरिटी असिस्टेंट के तौर पर मृतक अंकित शर्मा कार्यरत थे। जानकारी मिल रही है कि हत्या तैनाती के दौरान नहीं हुई है। मृतक चांदबाग़ इलाके में ही रहते थे। साल 2017 में उसने आईबी में नौकरी करना शुरू किया था। इससे पहले दिल्ली पुलिस के हेड कांस्टेबल रतन लाल भी हिंसा का शिकार हो गये थे।

मोदी ने एक और ट्वीट में कहा, “मैं सभी बहनों और भाईयों से यह अपील करता हूं कि वे शांति और भाईचारा बनाए रखें। जल्द से जल्द शांति बहाली के लिए यह जरूरी है।”

नागरिकता कानून के पक्ष और विरोधी समूह के बीच बढ़े तकरार के बाद राजधानी दिल्ली के उत्तर-पूर्वी इलाके में भारी तनाव का माहौल है। हालांकि, सुरक्षाबलों की भारी तैनाती के बाद काफी हद तक अब स्थिति नियंत्रण में है।

दिल्ली में रविवार, सोमवार और मंगलवार तीनों दिन हिंसा की खबरें आती रहीं। उत्तर पूर्वी दिल्ली के जाफराबाद, मौजपुर, ब्रह्मपुरी, बाबरपुर इलाकों में न सिर्फ आगजनी और हिंसा हुई, बल्कि लूटपाट भी की गई। हिंसा की खबरों को देखते हुए उपद्रवियों को देखते ही गोली मारने का आदेश जारी किया गया है। इसके अलावा, अमित शाह ने 24 घंटे में तीसरी बार बैठक की।

admin