मुक्केबाजी ओलिंपिक क्वालीफायर विकास और पूजा ने हासिल किया ओलिंपिक टिकट

अम्मान

मुक्केबाजी ओलिंपिक क्वालीफायर

भारतीय मुक्केबाज विकास कृष्ण और पूजा रानी ने रविवार को यहां जारी एशिया/ओसनिया ओलिंपिक क्वालीफायर के अपने-अपने भार वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जीत दर्ज करके आगामी टोक्यो ओलंपिक का कोटा हासिल कर लिया। मौजूदा एशियाई चैम्पियन पूजा ने महिलाओं की 75 किग्रा मुकाबले में थाईलैंड की पोम्नीपा क्यूटी को एकतरफा अंदाज में 5-0 से करारी मात देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की और देश के लिए मुक्केबाजी में पहला ओलिंपिक कोटा हासिल किया।

पूजा ने इस जीत के बाद कहा, मैं पहले कभी भी क्यूटी के खिलाफ नहीं लड़ी थी, इसलिए मन में थोड़ा डर था। लेकिन सबने मुझसे कहा कि जाओ और अपना मुकाबला लड़ो, हम आपकी मदद करेंगे। इसके बाद मैंने अपने मुकाबले पर ध्यान दिया और मैंने एकतरफा जीत हासिल की। उन्होंने कहा, टोक्यो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई करके मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। आज अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस भी है, इसलिए मेरी यह जीत सभी महिलाओं को समर्पित है और उन्हें इसकी बधाई।

विकास ने पुरुषों के 69 किग्रा में जापान के सेवोनरेटस ओजाका को एकतरफा अंदाज में 5-0 से मात दी। विकास तीसरी बार ओलिंपिक कोटा हासिल करने में सफल रहे हैं। वह टोक्यो ओलिंपिक के लिए कोटा पाने वाले पहले भारत के पहले पुरुष मुक्केबाज बन गए हैं।

admin