तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, सेंसेक्स 200 अंक उछला

मुम्बई। मजबूत ग्लोबल संकेतों के बीच घरेलू शेयर बाजार में अच्छी तेजी देखने को मिल रही है। कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन यानी मंगलवार को सेंसेक्स और निफ्टी अपने नए हाई पर पहुंच गए हैं. सेंसेक्स में करीब 200 अंकों की तेजी है और यह 51550 के करीब ट्रेड कर रहा है. वहीं निफ्टी में 60 अंकों की तेजी है और यह 15175 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है.

इसके पहले सोमवार को सेंसेक्स ने पहली बार 51500 का स्तर पार किया था. आज के कारोबार में आईटी शेयरों में अच्छी खरीददारी देखने को मिल रही है. वहीं आटो और फार्मा शेयरों में कमजोरी देखने को मिल रही है. ओएनजीसी और RIL आज के टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. जबकि एसबीआई और महिंद्रा एंड महिंद्रा आज के टॉप लूजर्स दिख रहे हैं. ग्लोबल संकेतों की बात करें तो सोमवार को डाउ जोंस में 237.52 अंकों की तेजी रही और यह 31,386 के स्तर पर बंद हुआ. वहीं आज एशियाई बाजारों में खरीददारी देखने को मिल रही है.

आज के कारोबार में सेंसेक्स 30 के 15 शेयरों में तेजी है तो 15 लाल निशान में दिख रहे हैं. HCL टेक, इंफोसिस, ONGC, टाइटन कंपनी, टेक महिंद्रा, अल्ट्राटेक सीमेंट, एशियन पेंट्स और रिलायंस इंडस्ट्रीज आज के टॉप गेनर्स दिख रहे हैं. वहीं, एसबीआई, बजाज फिनसर्व, एक्सिस बैंक, बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक और इंडसइंड बैंक आज के टॉप लूजर्स हैं.

admin