सोमवार के दिन इस मंत्र का करें जाप, धन में हो सकती है वृद्धि

आज का दिन सोमवार (Monday) है जो एक पावन दिन है और आप तो जानतें ही होंगे कि आज का दिन भगवान शिव (Lord Shiva) का दिन माना जाता है । आज के दिन भगवान शिव (Lord Shiva) की पूजा अर्चना की जाती है । भगवान शिव (Lord Shiva) को भोले नाथ, महादेव, नीलकंठ आदि कई नामो से जाना जाता है । सोमवार के दिन जो भी महादेव (mahadev) की संपूर्ण विधि विधान से महादेव (mahadev) की पूजा अर्चना करतें हैं महादेव (mahadev) की उन पर अपनी कृपा करतें हैं और महादेव की कृपा से उसके जीवन की सभी परेंशानी दूर हो जाती है ।

‘ॐ नमो धनदाय स्वाहा’ किसी शिव मंदिर में जाकर रुद्राक्ष की माला से इस मंत्र का 11 माला जप करें। इस मंत्र का जप करने से धन में वृद्धि होती है।

सोमवार के दिन आप चावल, दूध, चांदी और सफेद दिखने वाली चीजों का दान कर सकते हैं. ऐसा करने से भगवान शिव प्रसन्न होते हैं. साथ ही आपका चन्द्रमा भी मजबूत होता है. इससे आप जीवन में ढेरों तरक्की करेंगे ।

सोमवार (Monday) यानी भगवान शिव (Lord Shiva) का दिन और सोम यानी चंद्रमा का दिन। तो इस दिन सुबह उठकर आप भगवान शिव (Lord Shiva) के दर्शन कर शिव चालीसा (Shiva Chalisa) या शिवाष्टक का पाठ कर सकते हैं। इससे भगवान शिव (Lord Shiva) जल्दी प्रसन्न होते हैं और आपकी समस्याएं अपने आप हल होती जाती हैं।

दांपत्य जीवन में परेशानी आ रही हो या विवाह में बाधा आ रही हो तो सोमवार की सुबह गौरी-शंकर रुद्राक्ष शिवजी के मंदिर में चढ़ाएं।

सुबह बेलपत्र (बिल्व) पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर मनोरथ बोलकर शिवलिंग पर अर्पित करें।

सोमवार के दिन सुबह किसी शिव मंदिर में जाकर शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। यह दूध किसी तांबे के बर्तन में लाकर अपने व्यवसाय स्थल में पूर्ण श्रद्धा के साथ छिड़क दें और ‘ॐ नम: शिवाय:’ का जप करते रहें। आपके व्यवसाय में वृद्धि होगी।

नोट– उपरोक्त दी गई जानकारी व सूचना सामान्य उद्देश्य के लिए दी गई है। हम इसकी सत्यता की जांच का दावा नही करतें हैं यह जानकारी विभिन्न माध्यमों जैसे ज्योतिषियों, धर्मग्रंथों, पंचाग आदि से ली गई है । इस उपयोग करने वाले की स्वयं की जिम्मेंदारी होगी ।

admin