अमेरिका के हॉल काउंटी प्लांट में केमिकल रिसाव 6 की मौत

अटलांटा । अमेरिका के अटलांटा के हॉल काउंटी में गुरुवार सुबह एक फूड प्रोसेसिंग प्लांट में में केमिकल रिसाव से छह लोगों की मौत हो गई है और एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं जिन्हे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
स्थानीय अधिकारियों ने कहा कि फाउंडेशन फूड ग्रुप में अमेरिकी समय के अनुसार सुबह 10 बजे के आसपास एक तरल नाइट्रोजन लाइन फट गई। इस लीक को शुरू में कुछ अधिकारियों द्वारा “विस्फोट” बताया गया था, लेकिन जांचकर्ताओं का कहना है कि यह सिर्फ एक रिसाव था।
गुरुवार दोपहर में संयंत्र में पांच लोगों की मौत हो गई, 12 लोगों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और उनमें से एक व्यक्ति की मौत हो गई। अस्पताल ने बताया कि भर्ती कराए गए लोगों में से 3की हालत गंभीर बनी हुई है, जिनमें से तीन लोगों का इलाज किया गया और बाकियों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्टार्ज कर दिया गया है। अन्य पांच लोग न्यायिक जॉर्जिया स्वास्थ्य प्रणाली के अनुसार सुरक्षित स्थिति में थे। अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि सभी घायलों को सांस लेने में कठिनाई हो रही थी।

अधिकारियों का कहना है कि ये तीनों गंभीर रोगी गेन्सविले अग्निशामक और हॉल काउंटी के एक फायर फाइटर अस्पताल ले जाने वालों में से थे। कम से कम 130 अन्य लोगों की जांच के लिए पास के चर्च में ले जाया गया।ओएसएचए और राज्य फायर मार्शल का कार्यालय घटना की जांच कर रहा है। गेन्सविले पुलिस ने कहा कि मेमोरियल पार्क ड्राइव ब्राउन ब्रिज रोड से अटलांटा हाईवे फिलहाल बंद रखा गया है। एजेंसी

admin