चेन्नई टेस्ट : इंग्लैंड की पहली पारी 134 पर सिमटी, भारत को 195 रन की बढ़त

रविचंद्रन अश्विन ने झटके पांच विकेट

चेन्नई। भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन चायकाल के कुछ देर बाद इंग्लैंड की पहली पारी 134 रनों पर सिमट गई। पहली पारी के आधार पर भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल हुई। इंग्लैंड के लिए बेन फॉक्स ने सर्वाधिक नाबाद 42 रन बनाए। वहीं भारत के लिए रविचंद्रन अश्विन ने पांच विकेट हासिल किए।

इंग्लैंड के पहली पारी की शुरुआत खराब रही और पहले ही ओवर में ईशांत शर्मा ने रोरी बर्न्स (00) को एलबीडब्ल्यू कर पवेलियन भेज दिया। इंग्लैंड को दूसरा झटका रविचंद्रन अश्विन ने दिया।

16 के स्कोर पर अश्विन ने डॉम सिबली को विराट कोहली के हाथों कैच कराया। सिबली ने 16 रन बनाए। 23 के कुल स्कोर पर अक्षर पटेल ने जबरदस्त फॉर्म में चल रहे जो रूट (06) को पवेलियन भेज इंग्लैंड को बड़ा झटका दिया। अश्विन ने 39 के कुल स्कोर पर डेनियल लॉरेंस (09) को आउट कर इंग्लैंड को चौथा झटका दिया।

इसके बाद बेन स्टोक्स को अश्विन ने क्लीन बोल्ड कर भारत को पांचवीं सफलता दिलाई। मो. सिराज ने ओली पोप को विकेट के पीछे रिषभ पंत के हाथों कैच आउट करवाया। उन्होंने 22 रन की पारी खेली। मोइन अली 6 रन बनाकर अक्षर पटेल की गेंद पर आउट हुए। इंग्लैंड को 8वां झटका ओली पोप के रूप में लगा जो 1 रन बनाकर

अश्विन की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए। 131 के कुल स्कोर पर ईशांत शर्मा ने जैक लीच को विकेटकीपर रिषभ पंत के हाथों कैच कराकर इंग्लैंड को नौवां झटका दिया। लीच ने 5 रन बनाए। अश्विन ने स्टुअर्ट ब्रॉड को बोल्ड कर इंग्लैंड की पारी का अंत किया।

भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने 5, ईशांत शर्मा और अक्षर पटेल ने 2-2 व मोहम्मद सिराज ने 1 विकेट लिया।

इससे पहले सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (161) की बदौलत भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया।

admin