चेन्नई टेस्ट : तीसरे दिन लंच तक भारत ने बनाए 6 विकेट पर 156 रन, 351 रनों की हुई बढ़त

चेन्नई। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन लंच तक 6 विकेट पर 156 रन बना लिए हैं। कप्तान विराट कोहली 38 और रविचंद्रन अश्विन 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। भारत की कुल बढ़त 351 रनों की हो गई है।

इस मुकाबले में भारत ने अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए थे,जवाब में इंग्लैंड की टीम पहली पारी में 134 रनों पर सिमट गई थी। पहली पारी के आधार पर भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल हुई है। दूसरी पारी में भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और 42 के कुल स्कोर पर शुभमन गिल 12 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर एलबीडब्ल्यू हुए।

भारत को दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा जो 7 रन के स्कोर पर रन आउट हो गए। भारत का तीसरा विकेट रोहित शर्मा के रूप में गिरा जो जैक लीच की गेंद पर 26 रन बनाकर स्टंप आउट हो गए। भारत का चौथा विकेट रिषभ पंत के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर जैक लीच की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों स्टंप आउट हुए।

भारतीय टीम को पांचवां झटका उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में लगा। रहाणे 10 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट हुए। भारत को दूसरी पारी में छठा झटका अक्षर पटेल के रूप में लगा। अक्षर पटेल अपने डेब्यू टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 7 रन बनाकर मोइन अली की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इसके बाद अश्विन और कोहली ने कोई और नुकसान नहीं होने दिया। दोनों के बीच सातवें विकेट के लिए अब तक 50 रनों की साझेदारी हो चुकी है।

इंग्लैंड के लिए दूसरी पारी में जैक लीच ने तीन और मोईन अली ने दो विकेट लिया।

इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा के बेहतरीन शतक (161) की बदौलत अपनी पहली पारी में 329 रन बनाए। रोहित के अलावा उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने 67 रन बनाए,जबकि रिषभ पंत 58 रन बनाकर नाबाद रहे। इंग्लैंड की तरफ से मोईन अली ने 4,ऑली स्टोन ने 3, जैक लीच ने 2 और जो रूट ने 1-1 विकेट लिया।

इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 134 रन बनाकर ढेर हो गई। मेहमान टीम के लिए बेन फोक्स ने सबसे ज्यादा 42 रन बनाए। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने अपनी स्पिन गेंदबाजी से इंग्लैंड की कमर तोड़ी और पहली पारी में 5 विकेट लेकर मेहमानों को बैकफुट पर धकेल दिया

admin