सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा बांधवगढ़ में शूट किया तेंदुए का मेटिंग वीडियो

एमपी टाइगर फाउंडेशन सोसाइटी के फेसबुक पेज पर देख चुके लाखों दर्शक

भोपाल (एजेंसी/हिस)। सोशल मीडिया पर इन दिनों तेंदुए का एक मेटिंग वीडियो धूम मचा रहा है। वीडियो की लोकप्रियता का अंदाज इस तथ्य से लग जाता है कि हर घंटे करीब एक लाख दर्शक इस वीडियो को देख रहे हैं। एम.पी.टाइगर फाउंडेशन सोसाइटी के फेसबुक पेज पर अपलोड किये गये इस वीडियो को बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में शूट किया गया है।

वाइल्ड लाइफ फोटोग्राफर रवि पाठक द्वारा प्रदेश के बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व में शूट किया गया एक वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। गत 30 नवम्बर को शूट किए गए इस वीडियो को मध्यप्रदेश वन्यजीव संरक्षण विभाग की सहयोगी संस्था एमपी टाइगर फाउंडेशन सोसाइटी के फेसबुक पेज पर 30 नवम्बर की रात्रि को ही अपलोड कर दिया गया था। विभाग के संपर्क अधिकारी रजनीश के. सिंह बताते हैं कि शुरू के दो दिन इस वीडियो के प्रति लोगों का रवैया ठंडा रहा। लेकिन 02 दिसम्बर को इसे देखने वालों की संख्या बढ़ने लगी। गुरुवार यानी 03 दिसंबर की सुबह से तो मानो इस वीडियो को पंख लग गए हों। इस वीडियो को करीब एक लाख व्यूज हर घंटे मिलने लगे। उन्होंने बताया कि अब तक इस वीडियो को करीब 2.6 मिलियन व्यू मिल चुके हैं।

वहीं, विभाग के एपीसीसीएफ जेएस चौहान का कहना है कि तेंदुए का यह मेटिंग वीडियो काफी दुर्लभ शॉट है। इस तरह का दृश्य कैप्चर करना देश के उन टाइगर रिजर्व और अभ्याण्यों में भी काफी मुश्किल होता है, जहां तेंदुए का घनत्व काफी ज्यादा है। उन्होंने कहा कि तेंदुए का यह वीडियो प्रदेश की समृद्ध वन्यजीव संपदा की झलक तो दिखाता ही है, इससे यह भी साबित होता है कि प्रदेश के वन्यजीवों के प्रति लोगों की दिलचस्पी भी तेजी से बढ़ रही है।

वीडियो को इस लिंक https://www.facebook.com/mptigerfoundationsociety/videos/1103671856720370/ पर देखा जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *