अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई के बाद मोतीलाल वोरा कोरोना पॉजिटिव, एम्स में भर्ती

नई दिल्लीः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। वोरा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वोरा 91 साल के हैं। इससे पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कोविड की चपेट में आ चुके हैं। अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है। वोरा से जुड़े सूत्रों का कहना है कि उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वह 91 साल के हैं। वोहरा इसी साल अप्रैल तक राज्यसभा के सदस्य थे। कांग्रेस के संगठन में कुछ सप्ताह हुए फेरबदल से पहले तक वह पार्टी के महासचिव (प्रशासन) थे। वह अतीत में केंद्र सरकार में कई विभागों के मंत्री, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और कांग्रेस के कोषाध्यक्ष भी रहे हैं। वोरा से पहले कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता कोविड की चपेट में आ चुके हैं।

सत्तापक्ष तथा विपक्ष के कई अन्य नेता भी इस वायरस से संक्रमित

अहमद पटेल, अभिषेक मनु सिंघवी, तरुण गोगोई, आरपीएन सिंह तथा पार्टी के कुछ अन्य नेता पिछले कुछ महीनों में कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं। यही नहीं, उप राष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, पर्यटन मंत्री प्रह्लाद पटेल सहित सत्तापक्ष तथा विपक्ष के कई अन्य नेता भी इस वायरस से संक्रमित हुए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल और पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि वे कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे। दोनों नेताओं ने पिछले कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से खुद को पृथक कर लेने और जरूरी सावधानी बरतने की अपील भी की थी।

पटेल ने ट्वीट किया, ”जांच में मेरे कोविड 19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। मैं हाल में अपने संपर्क में आए लोगों से आग्रह करता हूं कि वे खुद को पृथक कर लें।” कांग्रेस के झारखंड प्रभारी सिंह ने कहा, ”हाल ही में झारखंड से लौटने के बाद मैं कोरोना से संक्रमित पाया गया हूं। हाल के दिनों में मेरे संपर्क में आए लोगों से आग्रह है कि वे सभी जरूरी चिकित्सकीय कदम उठाएं।”

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला कोविड-19 से संक्रमित

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने मंगलवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये है। उन्होंने कहा कि उनमें बीमारी के लक्षण नहीं हैं और वह ठीक महसूस कर रहे हैं। जननायक जनता पार्टी (जेजेपी) के नेता चौटाला ने उन लोगों से अपनी जांच कराने का आग्रह किया है जो उनसे पिछले सप्ताह के दौरान मिले थे।

उन्होंने ट्विटर पर एक संदेश में कहा, ”मेरी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। बुखार आदि जैसे कोविड-19 के उनमें कोई लक्षण नहीं है लेकिन रिपोर्ट पॉजिटिव आई और मैंने खुद को पृथक कर लिया है।” इससे पहले राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, कुछ मंत्री, विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता और कुछ विधायक तथा सांसद इस वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। बाद में वे ठीक हो गये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *