क्रिस्टियानो रोनाल्डो 1000 मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी

मिलान

इटली की फुटबॉल लीग सीरी-ए में शनिवार देर रात जुवेंटस ने एसपीएएल टीम को 2-1 से हरा दिया। इसी के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो 1000 मैच खेलने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच में उन्होंने जुवेंटस के लिए 39वें मिनट में पहला गोल किया था। इसी के साथ वे सीरी-ए में लगातार मैच में 11 गोल करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले अर्जेंटीना के गैबरियल बतिस्तुता और इटली के फैबियो क्वागलियारेला यह कारनामा कर चुके हैं।

रोनाल्डो के अलावा मैच में अन्य एक गोल आरोन रामसे ने 60वें मिनट में किया। वहीं, एसपीएएल के लिए एकमात्र गोल एंड्री पेटाग्न ने 69वें मिनट में पेनाल्टी से किया। जुवेंटस की लगातार यह दूसरी जीत है। इससे पहले 16 फरवरी को ब्रेसिया को 2-0 से शिकस्त दी थी। रोनाल्डो ने रियाल मैड्रिड 438, मैनचेस्टर सिटी 292, पुर्तगाल 164, जुवेंटस 73, स्पोर्टिंग सीपी 31, स्पोर्टिंग सीपी बी 2 मैच खेले हैं। इंग्लिश प्रीमियर लीग में मैनचेस्टर सिटी ने लिसेस्टर सिटी को 1-0 से शिकस्त दी। यूईएफए लीग में दो साल का प्रतिबंध लगने के बाद मैनचेस्टर की यह लगातार दूसरी जीत है। मैनचेस्टर के लिए गेब्रियल युशुस ने 80वें मिनट में निर्णायक गोल किया। इससे पहले मैनचेस्टर ने 19 फरवरी को वेस्ट हैम को 2-0 से हराया था।

मेसी 1000 गोल में योगदान देने वाले पहले फुटबॉलर

बार्सिलोना। अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी 1000 गोल में योगदान देने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने अब तक देश और क्लब के लिए खेलते हुए 696 गोल दागे, जबकि 306 असिस्ट (गोल करने में योगदान) किए। वे स्पेन के फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के लिए खेलते हैं। यह उपलब्धि उन्होंने शनिवार रात को स्पेनिश फुटबॉल लीग ला लीगा में एबार के खिलाफ हासिल की। मेसी ने इस मैच में हैट्रिक के साथ 4 गोल किए। इसकी बदौलत बार्सिलोना ने एबार को 5-0 से हराया। मेसी ने 27 मिनट के अंदर तीन गोल करते हुए करियर की 48वीं हैट्रिक लगाई। उन्होंने क्रिस्टियानो रोनाल्डो (46) को पीछे छोड़ दिया। मेसी ने 14वें, 37वें, 40वें और 87वें मिनट में 4 गोल किए। टीम के लिए एक अन्य गोल आर्थर मेलो ने नए खिलाड़ी मार्टिन ब्रेथवेट के पास पर किया।

admin