सीडब्ल्यूआई ने पूर्व विंडीज तेज गेंदबाज इजरा मोजली के निधन पर किया शोक व्यक्त

सेंट जॉन्स। क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) ने रविवार को पूर्व विंडीज तेज गेंदबाज इजरा मोजली के निधन पर शोक व्यक्त किया है। मोजली की एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई। वह 63 वर्ष के थे। मोजली अपनी साइकिल पर जा रहे थे जब एक कार ने उन्हें टक्कर मार दी। कार एक किशोर चला रहा था।

मोजली ने 1990 में इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले थे। उन्होंने 1990 से 1991 तक नौ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में भी वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया था। उन्होंने इससे पहले 1982-83 में दक्षिण अफ्रीका दौरा किया था जिसके कारण उन पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। मोजली ने हालांकि बाद में वापसी की और इंग्लिश काउंटी ग्लेमोर्गन की तरफ से भी खेले। वेस्टइंडीज की महिला टीम ने 2016 में जब टी-20 विश्व कप जीता था तो वह उसके सहायक कोच थे।

सीडब्ल्यूआई के क्रिकेट निदेशक जिम्मी एडम्स ने एक आधिकारिक बयान में कहा,”इजरा मोजली के निधन के बारे में सुनकर पूरे सीडब्ल्यूआई परिवार को गहरा दुख हुआ है। इजरा हमारे क्षेत्र के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक थे,जब वह 80 के दशक के अंत और 90 के दशक के शुरुआती दिनों में वेस्टइंडीज की ओर से इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका में पेशेवर रूप से खेलने गए थे।”

उन्होंने आगे कहा,”संन्यास लेने के बाद इजरा, बारबाडोस में जूनियर स्तर पर कोचिंग करके और हमारी अंतरराष्ट्रीय महिला टीम के साथ क्रिकेट की सेवा करना जारी रखा। सीडब्ल्यूआई की ओर से मैं उनके परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं प्रकट करता हूं।”

admin