बेटी डरे न इसलिए पिता उसे बम धमाकों की आवाज़ पर भी हंसना सिखाता है

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर। दुनिया के कई देश ऐसे हैं जहां कब बमबारी शुरू हो जाए, किसी को पता नहीं होता। खासकर सीरिया जैसे देशों में। सीरिया की बात करें तो यहां रहने वाले लोग हर वक्त इस डर के साए में जीने को मजबूर हैं। सीरिया में हो रहे हमलों ने अब तक 9 लाख लोगों को अपना घर-बार छोड़ने पर मजबूर कर दिया है।

इन सबके बीच सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो ने हर किसी को सोचने पर मजबूर कर दिया। इस वीडियो में एक पिता बम धमाकों के बीच बच्ची को हंसाने की कोशिश करता दिखाई दे रहा है।

सीरिया के इस जंग में रूस-अमेरिका-ईरान-तुर्की मुख्य देश हैं जो लड़ रहे हैं। कई देश इन देशों को सपोर्ट कर रहे हैं वहीं कई इससे नाराज़ हैं। ऐसे माहौल में सीरिया से इस वीडियो का आना सच में हिम्मत वाली बात है। जिसे देख कुछ देर के लिए ही सही, लेकिन मुस्कान आती है फिर दुख होता है।

बॉलीवुड एक्टर जीशान अय्यूब ने इस वीडियो को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए लिखा है, “ये सबसे दिल दहला देने वाला चीज़ है जिसे आप सुनेंगे।” ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सीरिया में धमाकों के बीच एक पिता (मोहम्मद अब्दुल्ला) अपनी 4 साल की बेटी सेल्वा को हंसाता नजर आ रहा है।

इस वीडियो में बम धमाकों की आवाज साफ सुनी जा सकती है। पिता अपनी बच्ची के साथ वीडियो बना रहा है और जैसे ही बम धमाका होता है वैसे ही बच्ची जोर-जोर से हंसने लगती है। बच्ची का पिता जानबूझकर बच्ची के साथ मस्ती कर रहा है, ताकि वह सीरिया में हो रहे बम धमाकों से न डरे।

मीडिया से बात करते हुए बच्ची के पिता अब्दुलाह ने कहा, “वह अभी सिर्फ 3 साल की है। उसे जंग के बारे में कुछ नहीं मालूम। मैंने उसे धमाकों के असर से बचाने के लिए यह खेल सिखाने का फैसला किया था। अब वह धमाकों की आवाज़ के बाद भी परेशान नहीं होती है।”

इस वीडियो को अली मुस्तफा नाम के पत्रकार ने अपने ट्विटर पेज पर शेयर किया है। अली टीआरटी मीडिया ग्रुप से जुड़े हुए हैं। उनके इस वीडियो को अब तक 24 लाख से अधिक लोगों ने देखा है। करीब 6 हजार लोगों ने शेयर किया है और यह गिनती बढ़ती ही जा रही है। दुनिया भर में यह वीडियो वायरल है।

admin