दिल्ली में ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस सर्तक, फरीदाबाद में 3500 पुलिस कर्मी तैनात

फरीदाबाद । गणतंत्र दिवस के अवसर पर दिल्ली में होने वाली किसान ट्रैक्टर परेड के मद्देनजर सीमावर्ती जिला फरीदाबाद की सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत कर दिया गया है। पुलिस आयुक्त ओपी सिंह ने रविवार को फरीदाबाद के विभिन्न स्थानों पर जाकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया। सुरक्षा के मद्देनजर फरीदाबाद के चिन्हित स्थानों पर 25 से अधिक नाके लगाए गए हैं और 3500 से अधिक पुलिस कर्मचारी कानून व्यवस्था संभालने के लिए फील्ड में मौजूद हैं। पुलिस आयुक्त सबसे पहले सेक्टर 12 स्थित हुडा ग्राउंड में पहुंचे जहां पर 26 जनवरी समारोह का आयोजन किया जाना है। इसके पश्चात उन्होंने सेक्टर 8, चंदावली पुल, सेक्टर 58 ट्रांसपोर्ट नगर और अंत में बडख़ल पुल पहुंच कर पुलिस नाके चेक किए ओर पुलिस कर्मियों को कानून व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस आयुक्त ने पुलिसकर्मियों द्वारा सक्रिय रुप से वाहनों को चेक करने और संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखने हेतु आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ अपराधिक प्रवृत्ति के लोग अशांति फैलाने के मकसद से शहर में उपद्रव मचाने की कोशिश करते हैं परंतु पुलिस का काम है ऐसे व्यक्तियों पर निगरानी रखकर उन्हें ऐसा करने से रोकना और शहर में कानून व्यवस्था बनाए रखना।

पुलिस पेट्रोलिंग से संबंधित दिशा निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि पीसीआर और राइडर 24 घंटे शहर में गश्त करेगी ताकि कोई भी व्यक्ति शहर में उत्पात मचाने की हिम्मत न कर सके। इसके अलावा कंट्रोल रूम भी पूरी तरह सक्रिय रहेगा। किसी तरह की घटना की सूचना मिलने पर फील्ड की टीमें तुरंत कार्रवाई करेंगी।

admin