कॉमनवेल्थ में गोल्ड मेडल जीत चुकीं इस रेसलर के ट्विटर अकाउंट को सस्पेंड करने की हो रही मांग

नेहा श्रीवास्तव, इंदौर।

भारतीय जनता पार्टी की नेता व अंतरराष्ट्रीय स्तर की कुश्ती खिलाड़ी ने हाल ही जमातियों को लेकर एक विवादित ट्वीट किया है, जिसको लेकर वो सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर आ गई। लोग उन्हें ट्रोल करते हुए जमकर खरी-खोटी सुना रहे हैं।

इन्हें एक स्टार रेसलर के तौर पर भी देखा जाता है। इनका नाम बबीता फोगाट है वही दंगल की गीता-बबीता बहने जिन्हें पैदा होने के बाद लड़की होने पर कोसा गया था। लेकिन उस दलदल से बबीता के पिता ने तो उन्हें कुश्ती सीखा कर निकाल दिया अब वो राजनीति में आ गईं हैं। भाजपा जॉइन करने के बाद उन्होंने काफी विवादित बयान दिए हैं।

बबीता फोगाट ने अपने ट्वीट में लिखा था, “कोरोना वायरस भारत की दूसरे नंबर की सबसे बड़ी समस्या है। जमाती अभी भी पहले नंबर पर बना हुआ है।”

ये वक़्त इतना नाजुक है कि अगर इस वक़्त आपने दंगा या इस तरह के हेट मैसेज फैलाने की कोशिश करते हैं तो महामारी के चलते बाद में मरेंगे लेकिन इस दंगे की आग में पहले ही झुलस जाएंगे। ये वक़्त सबके साथ आने का है एक साथ मिलकर अगर हम इससे नहीं लड़ेंगे तो हम जिस धर्म-जाति को बचाने के लिए लड़ रहे हैं शायद उसका नाम भी अस्तित्व से गायब हो जाये, शायद भविष्य में धर्म-जाति पर दंगे करने के लिए लोग ही ना बचें।

अब आते हैं बबीता फोगाट के ट्वीट पर जिसमें उन्होंने नफरत के अलावा कुछ भी जानकारी शेयर नहीं किया है। अब इस पर तमाम तरह की प्रतिक्रिया सामने आ रही है कुछ पक्ष में तो कुछ विरोध में।

बबीता फोगाट के ट्वीट पर पत्रकार प्रशांत कनौजिया ने लिखा है, “एक मुसलमान ने फ़िल्म बनाकर फेमस कर दिया वरना इस देश में क्रिकेट छोड़ अन्य खिलाड़ी कई साल बाद गोलगप्पे बेचते नज़र आए हैं।” वहीं, कई ट्रोल करने वाले यूजर्स लिखने लगे कि मुसलमानों से इतनी नफरत लेकर कहां जाएंगी आप।

इसके बाद बबीता सपोर्ट में भारतीय रेसलर बजरंग पूनिया भी उतर आए। प्रशांत कनौजिया के ट्वीट पर बजरंग पूनिया ने लिखा, “मिल्खा सिंह, मेरी कोम, पान सिंह तोमर, गीता और बबीता फोगाट, इन पर फिल्म इसलिए बनी क्योंकि वे इस योग्य थे। सरकार खिलाड़ी की आर्थिक स्थिति को सुधार रही है। खिलाड़ी देश के लिए संघर्ष कर रहे है, ओर आप क्या कर रहे हो।”

सोशल मीडिया पर लगातार ट्रोल होने के बाद बबीता फोगाट ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्हें लिखा, “यदि आप बबीता फोगाट को सपोर्ट करते हैं तो उन तक यह बात जरूर पहुंचा दीजिए और उनको बोलिए ध्यान से कान खोल कर सुन लें।”

अर्जुन अवॉर्डी 30 साल की बबीता ने वीडियो में आरोप लगाते हुए कहा है, “मेरे द्वारा किए गए ट्वीट के बाद से लगातार कुछ लोग सोशल मीडिया के जरिए उन्हें गालियां दे रहे है और कॉल करके धमकियां भी दे रहे हैं। तो उन लोगों से मेरा कहना है मैं कोई ज़ायरा वसीम नहीं हूं कि तुम्हारी धमकियों से डर कर घर पर बैठ जाउं। मैं असली बबीता फोगाट हूँ। देश के लिए ऐसे ही बोलती और लड़ती रहूंगी।”

बबीता ने अपने एक और ट्वीट में ऐक्ट्रेस कंगना रनौत की बहन और उनकी मैनेजर रंगोली चंदेल का सपॉर्ट किया जिनका अकाउंट ट्विटर ने सस्पेंड कर दिया था। रंगोली ने जमातियों के बारे में विवादित लिखा था।

इसके बाद कई यूजर्स बबीता के अकाउंट को सस्पेंड करने की मांग करने लगे हैं।

admin