उत्तर प्रदेश :विधानसभा चुनाव मुद्दा महिलाओं ने सुरक्षा, शिक्षा और महंगाई बड़ा मुद्दा

उत्तर प्रदेश :विधानसभा चुनाव  मुद्दा महिलाओं ने सुरक्षा, शिक्षा और महंगाई बड़ा मुद्दा

उत्तर प्रदेश।फर्रुखाबाद में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए रथ ‘सत्ता का संग्राम’ आज यानी रविवार को देश की आधी आबादी के बीच पहुंचा। ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से समृद्ध फर्रुखाबाद की महिलाओं ने सुरक्षा, शिक्षा और महंगाई को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान देश की आधी आबादी ने वर्तमान सरकार के कामकाज की तारीफ भी की पढ़िए किसने क्या कहा।

दुर्गा कटिहार नाम की एक छात्रा ने कहा कि नहीं, पहले से ज्यादा सुरक्षित महसूस करती हूं। फर्रुखाफर्रुखाबाद।उत्तर प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए ‘का चुनावी रथ ‘सत्ता का संग्राम’ आज यानी रविवार को देश की आधी आबादी के बीच पहुंचा। ऐतिहासिक और धार्मिक रूप से समृद्ध फर्रुखाबाद की महिलाओं ने सुरक्षा, शिक्षा और महंगाई को लेकर खुलकर बात की। इस दौरान देश की आधी आबादी ने वर्तमान सरकार के कामकाज की तारीफ भी की पढ़िए किसने क्या कहा।

महिला सुरक्षा का बड़ा मुद्दा उठा

महिला सुरक्षा को लेकर ज्यादातर महिलाओं का एक मत था। कुछ ने कहा कि फर्रुखाबाद महिला सुरक्षा के मामले में पहले से बेहतर हो गया है तो वहीं कुछ ने कहा कि इसमें कोई बदलाव नहीं हुआ, पहले जैसा था वैसा ही है। इस कड़ी में सुलक्षणा सिंह ने कहा कि यहां कोई परिवर्तन नहीं हुआ है। पहले ही जैसा सबकुछ है। आए दिन रेप, छेड़खानी की समस्याएं आती रहती हैं। महिलाएं परेशान रहती हैं। थानें में एफआईआर दर्ज नहीं हो पाती। मामले को सलटा दिया जाता है। यहां आज भी महिला सुरक्षा का मुद्दा है। लड़कियां अभी भी यहां सुरक्षित नहीं हैं। छीना झपटी की घटना आज भी सामने आती हैं।

बाद अब पहले से बेहतर हो गया है। वहीं, प्रियंका पांडे नाम की एक छात्रा ने कहा इस सरकार में लड़कियां व महिलाएं खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं। अगर पिछली सरकार से तुलना की जाए तो यह पहले से बेहतर है। श्वेता दुबे ने कहा कि पिछली सरकार में केवल जाति विशेष के मामले दर्ज होते थे लेकिन स्थिति अब बदली है। वहीं उन्होंने कहा कि महिलाओं की स्थिति सुधारने में अपनी सोच की भी अहम भूमिका होती है।

शिक्षा व महंगाई पर उठे सवाल

उनके कामकाज वहै। इस सरकार में महिलाओं को शिक्षित किया गया है। नीरजा ने कहा कि बच्चियों योजनाओं से वाकिफ हैं। शिक्षिका हिमलेश ने कहा कि महिलाओं और बालिकाओं के लिए बहुत काम हुआ है। मिशन शक्ति कार्यक्रम अभी भी चल रहा की शिक्षा अच्छी है। स्कूलों की अच्छी स्थिति है। बच्चियों को स्कूलों में सब कुछ मुहैया कराया जा रहा है।

एक महिला ने कहा कि शिक्षा पर भी मौजूदा सरकार में काफी काम हुआ है। आज ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाएं अपने अधिकारों को जानती हैं। जगह जगह पर स्वंय सहायता समूह काम कर रही है। आज ज्यादातर गांव की महिलाएं सरकार से जुड़ी हैं और

वहीं, महंगाई का मुद्दा भी जोर पकड़ा। पूजा नाम की एक महिला ने कहा कि पहले किचन का सामान 5000 रुपये में भार जाता था और अब 10 हजार रुपये भी कम पड़ जाता है। निर्मला (आशा) नाम की महिला ने कहा कि इस इस सरकार में काम हो रहा है। सरकारी अस्पताल आज ठीक हैं। पहले से स्थिति अच्छी हो गई है।

मगर एक चीज कहना चाहूंगी कि हमलोगों के लिए सैलरी नहीं बढ़ाई गई है। महंगाई इतनी बढ़ गई है, बहुत परेशानी होती है। टीकाकरण का अच्छा काम हुआ है। योगी सरकार ने कोरोना काल में अच्छा काम किया है। इसके अलावा एक महिला ने पुरानी पेंशन का मुद्दा भी उठाया। उन्होंने कहा कि योगी जी से निवेदन है कि पेंशन दी जाए। रमला राठौर ने कहा कि अगर भाजपा की सरकार नहीं होती तो आज हम जिंदा नहीं होते। आज मोदी व योगी सरकार ने जो काम किया है, वो किसी भी सरकार ने नहीं किया।

 

 

admin

Related articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *