इंग्लैंड के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट में अक्षर पटेल सबसे अच्छे गेंदबाज थे : हरभजन सिंह

मुंबई। इंग्लैंड के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच से पहले पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन सिंह ने पिछले हफ्ते नरेंद्र स्टेडियम में डे-नाईट टेस्ट में बेहतरीन प्रदर्शन करने प्रदर्शन करने वाले हरफनमौला खिलाड़ी अक्षर पटेल पटेल की जमकर तारीफ की। अक्षर ने इस मैच में 11 विकेट लिए थे।

हरभजन ने खेल चैनल स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा,”शुरुआती दिनों में स्पिनरों को गेंद स्टंप पर मारना सिखाया जाता है। स्पिन के साथ गेंद को स्टंप पर मारना चाहिए। अगर विकेट में स्पिन है तो गेंदबाज को यह आंकना होगा कि स्पिन की कितनी आवश्यकता है, और अगर आप लगातार स्टंप को मिस कर रहे हैं तो यह गेंदबाज की गलती है। अगर ट्रैक घुमावदार या किसी अन्य तरह की है, तो गेंदबाजी करना हमेशा चुनौतीपूर्ण होता है। सबसे मुश्किल गेंदें ऐसी थीं जहां बल्लेबाज को सीधे बल्ले से सामना करना पड़ता है और मेरा मानना ​​है कि पिंक बॉल टेस्ट में अक्षर पटेल सबसे अच्छे गेंदबाज थे, क्योंकि बल्लेबाज को उनकी हर गेंद को खेलना होता था और खुद अक्षर को पता नहीं था कि गेंद घूमेगी या नहीं।”

बता दें कि भारतीय टीम ने तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी और श्रृंखला में 2-1 की बढ़त ले ली। भारत को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम टेस्ट मैच को केवल ड्रा करना होगा। दोनों टीमों के बीच चौथा और आखिरी टेस्ट मैच चार मार्च को खेला जाएगा।

admin